रांची: अल्पसंख्यक अपने मौलिक अधिकारों को जानें : मो कमाल खान

रांची: राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष मो कमाल खान ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय अपने मौलिक अधिकार को जानें और इसका इस्तेमाल करें. मतदान कर एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाये़ं अल्पसंख्यक समाज आज भी जागरूकता और शिक्षा के क्षेत्र में काफी पीछे है. इस कारण कई बार अपने अधिकारों व अपनी जिम्मेदारियों से दूर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 4, 2019 8:53 AM
रांची: राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष मो कमाल खान ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय अपने मौलिक अधिकार को जानें और इसका इस्तेमाल करें. मतदान कर एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाये़ं अल्पसंख्यक समाज आज भी जागरूकता और शिक्षा के क्षेत्र में काफी पीछे है. इस कारण कई बार अपने अधिकारों व अपनी जिम्मेदारियों से दूर रह जाता है.
सरकार अल्पसंख्यक महिलाओं के शैक्षणिक व आर्थिक सशक्तीकरण के लिए प्रयासरत है. आयोग भी इस दिशा में लगातार कार्य कर रहा है. मो खान झारखंड लोक कल्याण समिति संस्था द्वारा डोरंडा में में आयोजित ‘वोट करो देश गढ़ो’ कार्यक्रम में बोल रहे थे़ संस्था के सचिव मो असगर ने कहा कि महिला स्वयं सहायता समूह बनाकर महिलाओं को रोजगार से जोड़ने का काम किया जा रहा है. हम सब की कोशिश है कि पूरे राज्य में अल्पसंख्यकों को जागरूक कर उन्हें मतदान केंद्र तक पहुचायें. कार्यक्रम में राजीव रंजन सिंह, प्रभात रंजन, मो अफजल अहमद, मो मजहर आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version