रांची : पब्लिक बाइसिकल शेयरिंग सिस्‍टम शुरू, कुछ दिनों तक फ्री सेवा

रांची : स्मार्ट सिटी मिशन अंतर्गत पब्लिक बाइसिकल शेयरिंग सिस्टम का रांची में रविवार तीन मार्च को आगाज कर दिया गया. मोराबादी मैदान से नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री सी पी सिंह ने Cyclothon को हरी झंडी दिखायी. मौके पर उन्‍होंने भी साइकिल चलाकार लोगों को स्‍वस्‍थ्‍य रहने कह सलाह दी. इस अवसर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 3, 2019 4:51 PM

रांची : स्मार्ट सिटी मिशन अंतर्गत पब्लिक बाइसिकल शेयरिंग सिस्टम का रांची में रविवार तीन मार्च को आगाज कर दिया गया. मोराबादी मैदान से नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री सी पी सिंह ने Cyclothon को हरी झंडी दिखायी. मौके पर उन्‍होंने भी साइकिल चलाकार लोगों को स्‍वस्‍थ्‍य रहने कह सलाह दी.

इस अवसर पर विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह, रांची के उपमहापौर संजीव विजयवर्गीय, कांके विधायक डॉ जीतू चरण राम, रांची के नगर आयुक्त मनोज कुमार, स्मार्ट सिटी के सीईओ अमित कुमार, पीआरओ अमित कुमार तथा नगर विकास विभाग के कई अधिकारी मौजूद थे.

मंत्री सी पी सिंह ने कहा कि देश विदेश में भ्रमण के दौरान हमने कई बड़े शहरों में ऐसी व्यवस्था देखी थी. मेरी परिकल्पना थी कि हमारे शहर रांची में भी पब्लिक बाइसिकल शेयरिंग सिस्टम की शुरूआत हो, थोड़ा समय जरूर लगा लेकिन उम्मीद है इस सेवा का लोग अधिक से अधिक उपयोग करेंगे.

उन्होंने कहा कि आमतौर पर अब लोग घर से सब्जी खरीदने के लिए निकलते हैं तो गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं, अगर हम साइकिल का इस्तेमाल करें तो हमारा स्वास्थ तो सही रहेगा ही पर्यावरण की सुरक्षा भी होगी. बता दें कि इस प्रोजेक्‍ट के तहत शहरभर में करीब 600 साइकिल की व्‍यवस्‍था की गयी है. शुरुआती चरण में इसके इस्‍तेमाल के लिए कोई शुल्‍क नहीं लगेगा.

Next Article

Exit mobile version