एसबीआइ की रांची शाखा से आज से खरीद सकेंगे चुनावी बॉड

रांची : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) ने देश की 29 शाखाओं को मार्च, अप्रैल और मई 2019 में चुनावी बॉडों को जारी करने और भुनाने के लिए अधिकृत किया है. रांची में कोर्ट कंपाउंड स्थित रांची शाखा को बॉड जारी करने के लिए अधिकृत किया गया है. चुनावी बॉड एक मार्च से 15 मार्च, 2019 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 1, 2019 9:29 AM
रांची : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) ने देश की 29 शाखाओं को मार्च, अप्रैल और मई 2019 में चुनावी बॉडों को जारी करने और भुनाने के लिए अधिकृत किया है. रांची में कोर्ट कंपाउंड स्थित रांची शाखा को बॉड जारी करने के लिए अधिकृत किया गया है. चुनावी बॉड एक मार्च से 15 मार्च, 2019 तक उपलब्ध होगा. इसके बाद एक अप्रैल से 20 अप्रैल, 2019 और छह मई से 15 मई, 2019 तक चुनावी बॉड की बिक्री होगी.
चुनावी बॉड के जारी होने की तारीख से लेकर अगले 15 कैलेंडर दिनों के लिए मान्य होगा. यदि वैधता अवधि समाप्त होने के बाद चुनावी बॉड जमा किया जाता है, तो किसी भी प्राप्तकर्ता राजनीतिक पार्टी को कोई भुगतान नहीं किया जायेगा.
किसी भी पात्र राजनीतिक दल द्वारा अपने खाते में जमा किये गये चुनावी बॉड को उसी दिन उसके खाते में डाल दिया जायेगा. मालूम हो कि भारत सरकार ने चुनावी बॉड योजना-2018 को अधिसूचित किया है. व्यक्ति विशेष के रूप में कोई भी एक व्यक्ति एकल रूप से या अन्य व्यक्तियों के साथ मिल कर संयुक्त रूप से चुनावी बॉडों को खरीद सकता है. चुनावी बॉडों को किसी भी पात्र राजनीतिक दल द्वारा केवल अधिकृत बैंक के किसी बैंक खाते के माध्यम से ही भुनाया जा सकेगा.

Next Article

Exit mobile version