भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव : रांची एयरपोर्ट पर पुख्ता सुरक्षा, हर आने-जानेवाले की हो रही जांच

रांची : एयर स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार गहरा रहे तनाव को देखते हुए रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर बुधवार को हाई सिक्यूरिटी अलर्ट घोषित किया गया है. यहां चाक-चौबंद सुरक्षा और सतर्कता के सभी उपाय किये गये हैं. सभी स्थानों और यहां आने-जाने वाले वाहनों की सघन तलाशी की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 28, 2019 6:40 AM
रांची : एयर स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार गहरा रहे तनाव को देखते हुए रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर बुधवार को हाई सिक्यूरिटी अलर्ट घोषित किया गया है. यहां चाक-चौबंद सुरक्षा और सतर्कता के सभी उपाय किये गये हैं. सभी स्थानों और यहां आने-जाने वाले वाहनों की सघन तलाशी की जा रही है. यहां चप्पेे-चप्पे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सीआइएसएफ के जवान तैनात हैं. इसके अलावा श्वान दस्ता की मदद से समय-समय पर सभी जगहों की तलाशी भी ली जा रही है.
उधर, बुधवार को ही बिरसा मुंडा एयरपोर्ट में विशेष विमानपत्तन समिति की बैठक हुई. इसमें राज्य सरकार के प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे ने अधिकारियों को देश की वर्तमान स्थिति को देखते हुए एयरपोर्ट पर विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है. श्री राहटे ने कहा कि एयरपोर्ट परिसर में आने वाले यात्रियों और वाहनों की विधिवत जांच की जाये.
जांच के क्रम में यात्रियों को परेशानी न हो इसका ध्यान रखा जाये. इसके अलावा हवाई अड्डा के रनवे से लेकर लैंडिंग व फ्लाई एरिया की विशेष निगरानी की जाये. बैठक में कार्यकारी विमानपत्तनम निदेशक टीवी गोपालाकृष्णन, एसएसपी अनीश गुप्ता, सिटी एसपी सुजाता कुमारी, रिम्स के निदेशक डीके सिंह, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ किरण कुमारी सहित अन्य संबंधित विभाग के अलावा सीआइएसएफ के अधिकारी व विमानपत्तन के अधिकारी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version