जयनगर और सिकंदराबाद एक्सप्रेस डीसी लाइन से जायेंगी

रांची : रांची-जयनगर और हैदराबाद एवं सिकंदराबाद एक्सप्रेस अब धनबाद-चंद्रपुरा लाइन से होकर जायेगी. 619 दिन बाद धनबाद-चंद्रपुरा (डीसी) रेल लाइन पर रविवार से ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ. इसका फायदा धनबाद, कतरासगढ़ सहित अन्य इलाके के लोगों को होगा, जिनके लिए रांची से कई सीधी ट्रेनों की सुविधा उपलब्ध हो जायेगी. रविवार को रांची […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 25, 2019 10:06 AM

रांची : रांची-जयनगर और हैदराबाद एवं सिकंदराबाद एक्सप्रेस अब धनबाद-चंद्रपुरा लाइन से होकर जायेगी. 619 दिन बाद धनबाद-चंद्रपुरा (डीसी) रेल लाइन पर रविवार से ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ. इसका फायदा धनबाद, कतरासगढ़ सहित अन्य इलाके के लोगों को होगा, जिनके लिए रांची से कई सीधी ट्रेनों की सुविधा उपलब्ध हो जायेगी. रविवार को रांची से एलेप्पी-धनबाद एक्सप्रेस, हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस और रांची-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस इस मार्ग से गयी. धनबाद से एलेप्पी सहित अन्य ट्रेनें इस मार्ग से रांची आयीं.

लंबी लड़ाई के बाद इस रेल रूट को फिर से चालू किया जा सका है. हालांकि, अभी इस रूट पर कुछ ही ट्रेनें चलायी जायेंगी. रांची-भागलपुर एक्सप्रेस, रांची-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस वाया धनबाद की सेवा अभी इस लाइन से शुरू नहीं हो पायी है. वहीं, रांची-गुवाहाटी कामाख्या एक्सप्रेस फिलहाल सप्ताह में एक ही दिन चल रही है. यह ट्रेन पहले सप्ताह में दो दिन चलती थी. इस रूट के पूरी तरह खुल जाने के बाद इस ट्रेन का भी फेरा बढ़ाया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version