रांची : करमटोली-ओरमांझी सड़क जल्द चौड़ी होगी, जारी हुई अधिसूचना

रांची : करमटोली-ओरमांझी सड़क चौड़ी होगी. इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. इस योजना के लिए 15 गांवों के लगभग 100 से अधिक रैयतों की जमीन ली जायेगी. सभी रैयतों को नोटिस जारी कर दी गयी है. जल्द ही सड़क चौड़ीकरण के लिए पांच अंचलों के लगभग 15 मौजा से जमीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2019 1:49 AM
रांची : करमटोली-ओरमांझी सड़क चौड़ी होगी. इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. इस योजना के लिए 15 गांवों के लगभग 100 से अधिक रैयतों की जमीन ली जायेगी. सभी रैयतों को नोटिस जारी कर दी गयी है. जल्द ही सड़क चौड़ीकरण के लिए पांच अंचलों के लगभग 15 मौजा से जमीन अधिग्रहित की जायेगी.
जानकारी के अनुसार मोरहाबादी में सड़क लगभग 82 फीट चौड़ी की जायेगी. वहीं, चिरौंदी में 66 फीट व शेष जगहों पर 100 फीट चौड़ी की जायेगी. वहीं, रातू रोड एलिवेटेड कॉरिडोर के लिए जिला भू-अर्जन कार्यालय ने अवार्ड की घोषणा कर दी गयी है.
जिन रैयतों की जमीन अधिग्रहित होंगी, उन्हें पांच दिनों का समय दिया गया है, वे अपने जमीन से संबंधित दस्तावेज दिखाकर मुआवजा राशि ले सकते हैं.
आवागमन के लिए वैकल्पिक मार्ग बनेगा : हुरहूरी से गिंजोठाकुर गांव तक सड़क चौड़ा होने से रातू-बुढ़मू मार्ग में वाहनों का बोझ कम होगा. साथ ही लोगों काे आवागमन के लिए नयी वैकल्पिक सड़क भी मिलेगी.
हुरहुरी गांव से गिंजोठाकुर गांव तक की सड़क भी होगी चौड़ी
रांची के बुढ़मू प्रखंड के हुरहुरी गांव से गिंजोठाकुर गांव तक की सड़क चौड़ी होगी. यह सड़क 10.40 किलोमीटर लंबी है. इसके चाैड़ीकरण के लिए 4.17 एकड़ जमीन का अधिग्रहण होगा.

Next Article

Exit mobile version