Global Skill Summit 2019 : हर्ट सर्जन से ज्यादा कमाते हैं प्लंबर

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित ग्लोबल स्किल समिट 2019 में विदेश से आये एक अतिथि ने कहा कि विदेशों में किसी हर्ट सर्जन से ज्यादा एक प्लंबर कमा लेता है. उन्होंने कहा कि अपने यहां यदि पाइपलाइन में कोई खराबी आ जाये, तो प्लंबर पूरे घर में तोड़फोड़ कर देता है. विदेशों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 10, 2019 6:04 PM

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित ग्लोबल स्किल समिट 2019 में विदेश से आये एक अतिथि ने कहा कि विदेशों में किसी हर्ट सर्जन से ज्यादा एक प्लंबर कमा लेता है. उन्होंने कहा कि अपने यहां यदि पाइपलाइन में कोई खराबी आ जाये, तो प्लंबर पूरे घर में तोड़फोड़ कर देता है. विदेशों में ऐसा नहीं है. वहां के लोग ट्रेंड होते हैं और जहां गड़बड़ी होती है, उसे ही ठीक करते हैं.

इसे भी पढ़ें : Global Skill Summit 2019 : झारखंड ने इतिहास रचा, एक लाख युवाओं को मिला रोजगार

उन्होंने प्लंबर की तुलना दिल के डॉक्टर से की. कहा कि जिस तरह शरीर की धमनियों में गड़बड़ी के लिए हर्ट सर्जन की जरूरत होती है, उसी तरह प्लंबर भी घर का हर्ट सर्जन होता है. यदि लोगों को ट्रेनिंग मिल जाये, तो विदेशों में उनकी काफी डिमांड होगी और वे अच्छी-खासी कमाई कर सकेंगे.

इसे भी पढ़ें : 10 साल में झारखंड दुनिया के विकसित राष्ट्रों की बराबरी करेगा : मुख्यमंत्री रघुवर दास

उन्होंने कहा कि कुशल प्लंबर का अपने देश में घोर अभाव है. उन्होंने युवाओं से अपील की कि लोग प्लंबिंग के पेशे से जुड़ें और ट्रेनिंग लेकर अपना भविष्य सुरक्षित करें.

Next Article

Exit mobile version