रांची : जेएसएससी को शपथ पत्र से जवाब देने का निर्देश

रांची : हाइकोर्ट के जस्टिस डॉ एसएन पाठक की अदालत में मंगलवार को हाइस्कूल शिक्षक नियुक्ति मामले में दायर याचिका पर सुनवाई हुई. अदालत ने सुनवाई करते हुए जेएसएससी को शपथ पत्र के जरिये जवाब दाखिल करने काे कहा़ मामले की अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद होगी. इससे पूर्व अधिवक्ता विजयकांत दुबे ने अदालत को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 20, 2018 9:30 AM
रांची : हाइकोर्ट के जस्टिस डॉ एसएन पाठक की अदालत में मंगलवार को हाइस्कूल शिक्षक नियुक्ति मामले में दायर याचिका पर सुनवाई हुई.
अदालत ने सुनवाई करते हुए जेएसएससी को शपथ पत्र के जरिये जवाब दाखिल करने काे कहा़ मामले की अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद होगी. इससे पूर्व अधिवक्ता विजयकांत दुबे ने अदालत को बताया कि प्रार्थी ने लातेहार जिला से इतिहास व नागरिक शास्त्र विषय में शिक्षक पद के लिए आवेदन दिया था. संयुक्त स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा में वह सफल रही. लेकिन रिजल्ट प्रकाशित होने के बाद भी जेपीएससी ने उनका चयन रद्द कर दिया.
कहा कि इतिहास विषय के लिए आवेदन मांगा गया था, लेकिन आपने प्राचीन इतिहास प्रतिष्ठा की डिग्री हासिल की है. यह मान्य नहीं होगा. उन्होंने आयोग द्वारा उनका चयन रद्द करने को निरस्त करने का आग्रह किया. उल्लेखनीय है कि प्रार्थी लातेहार निवासी सुप्रिया दुबे ने रिट याचिका दायर की है.

Next Article

Exit mobile version