रांची : 22 दिसंबर को पंडरा में होगी मतगणना

28 टेबल पर 56 कर्मी करेंगे मतों की गणना रांची : रांची जिले के पांच प्रखंडों में बुधवार को पंचायत उप चुनाव हो गया. मतगणना 22 दिसंबर को सुबह आठ बजे से कृषि उत्पादन बाजार समिति पंडरा में होगी. मतगणना के लिये दो हॉल बनाये गये हैं. एक हॉल में 14 मतगणना टेबल लगाये गये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 20, 2018 9:29 AM
28 टेबल पर 56 कर्मी करेंगे मतों की गणना
रांची : रांची जिले के पांच प्रखंडों में बुधवार को पंचायत उप चुनाव हो गया. मतगणना 22 दिसंबर को सुबह आठ बजे से कृषि उत्पादन बाजार समिति पंडरा में होगी.
मतगणना के लिये दो हॉल बनाये गये हैं. एक हॉल में 14 मतगणना टेबल लगाये गये हैं. दोनों हॉल में 24 टेबल पर मतगणना होगी. प्रत्येक टेबल पर दो मतगणना कर्मी तैनात होंगे. दोनों हॉल में 56 मतगणना कर्मियों को जिम्मेदारी दी गयी है. हॉल नंबर एक में सोनाहातू, ओरमांझी व सिल्ली के पंचायत समिति सदस्यों की मतगणना होगी. वहीं, हॉल नंबर दो में अनगड़ा व तमाड़ के मुखिया पद के लिये मतगणना होगी. मतगणना की निगरानी के लिए पंडरा में कंपोजिट कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. साथ ही पर्याप्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है.
दोनों हॉल में दो-दो निर्वाची पदाधिकारी मौजूद रहेंगे : मतगणना के लिए प्रत्येक हॉल में दो-दो निर्वाची पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. हॉल नंबर एक में सरोज तिर्की अनुमंडल पदाधिकारी बुंडू जो सोनाहातू की निर्वाची पदाधिकारी हैं.
वहीं, ओरमांझी व सिल्ली प्रखंड के पंचायत समिति सदस्य के लिए निर्वाची पदाधिकारी भूमि सुधार उप समाहर्ता मनोज रंजन भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा मुखिया पद के लिए अनगड़ा प्रखंड के निर्वाची पदाधिकारी के तौर पर सीओ अनगड़ा जय प्रकाश करमाली व तमाड़ प्रखंड के लिए तमाड़ सीओ राजेश कुमार मौजूद रहेंगे.
बैलेट बॉक्स जमा किये गये, ठंड से बढ़ी परेशानी
देर शाम तक पंडरा बाजार समिति में बैलेट बॉक्स जमा किये गये. शाम छह बजे के बाद पोलिंग पार्टियों का पंडरा पहुंचना शुरू हुआ. 83 मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने मत डाले. 83 बैलेट बॉक्स जमा हुए. मतगणना 22 दिसंबर काे होगी. दूसरी तरफ, दिन में खिली धूप ने लोगों को राहत दी लेकिन शाम होते ही ठंड बढ़ती चली गयी, जिससे काफी परेशानी भी हुई. ठंड के कारण अधिकारियों-कर्मचारियों व पोलिंग पार्टियों को काफी परेशानी हुई. लेकिन, जगह-जगह चाय के स्टाॅल से लोगों को राहत मिली.
बैलेट बॉक्स के लिए पांच काउंटर बनाये गये
पंडरा में बैलेट बॉक्स रिसीविंग के लिए पांच काउंटर बनाये गये हैं. काउंटर नंबर एक और दो पर सोनाहातू के 12, ओरमांझी के 11 व सिल्ली के 13 मतदान केंद्रों के बैलेट बॉक्स जमा किये जायेंगे. काउंटर नंबर तीन व चार पर अनगड़ा के 12 व तमाड़ के 35 मतदान केंद्रों के बैलेट बॉक्स जमा किये जायेंगे. काउंटर नंबर पांच पर रिजर्व बैलेट बॉक्स व चुनाव सामग्री जमा किये जायेंगे.

Next Article

Exit mobile version