रांची : क्लासिक कोल की रामगढ़ स्थित 13 डिसमिल जमीन पर इडी ने किया कब्जा

11 जून 2014 को कुमार प्रणव के नाम पर खरीदी गयी थी जमीन रांची : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने क्लासिक कोल की रामगढ़ स्थित 13 डिसमिल जमीन को अपने कब्जे में ले लिया है. यह जमीन कुमार प्रणव के नाम पर खरीदी गयी थी. जमीन का कागजी मूल्य 6.42 लाख रुपये है. इडी ने यह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 16, 2018 1:47 AM
11 जून 2014 को कुमार प्रणव के नाम पर खरीदी गयी थी जमीन
रांची : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने क्लासिक कोल की रामगढ़ स्थित 13 डिसमिल जमीन को अपने कब्जे में ले लिया है. यह जमीन कुमार प्रणव के नाम पर खरीदी गयी थी. जमीन का कागजी मूल्य 6.42 लाख रुपये है. इडी ने यह कार्रवाई एडजुकेटिंग ऑथरिटी के आदेश के आलोक में की.
जानकारी के मुताबिक रामगढ़ के मौजा मारंगमरचा स्थित इस जमीन को सेल डीड संख्या 1482/2014 के सहारे 11 जून 2014 को कुमार प्रणव के नाम पर खरीदी गयी थी. एडजुकेटिंग ऑथरिटी में इडी के आवेदन पर विचार करने के बाद इसे स्थायी रूप से जब्त करने का आदेश दिया गया था. इस आदेश को क्लासिक कोल की ओर से ट्रिब्यूनल में चुनौती दी गयी थी.
सुनवाई के प्रथम चरण में ट्रिब्यूनल ने एडजुकेटिंग ऑथरिटी के आदेश के क्रियान्वयन पर रोक लगा दी थी. साथ ही इडी को अपना पक्ष पेश करने का निर्देश दिया था. ट्रिब्यूनल ने इडी का जवाब सुनने के बाद एडजुकेटिंग ऑथरिटी के आदेश के क्रियान्वयन पर लगी रोक हटा दी.
इसके बाद इडी के अधिकारियों ने 15 नवंबर को इस संपत्ति को अपने कब्जे में ले लिया. उल्लेखनीय है कि अलकतरा घोटाले में सीबीआइ द्वारा दायर आरोप पत्र के आलोक में क्लासिक कोल के खिलाफ एक मामला सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश की अदालत में विचाराधीन है.
इडी ने भी क्लासिक कोल के खिलाफ 2.08 करोड़ रुपये मनी लाउंड्रिंग के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की थी. इस मामले में इडी ने पीएमएलए कोर्ट में आरोप पत्र दायर कर दिया है. एडजुकेटिंग ऑथरिटी में मनी लाउंड्रिंग के आरोप में कंपनी की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया था.

Next Article

Exit mobile version