रांची और देवघर में खुलेंगे फुटबॉल सेंटर फॉर एक्सीलेंस : रघुवर दास

रांची : राज्य में फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए रांची और देवघर में सेंटर फॉर एक्सीलेंस खोले जायेंगे. यह बातें सोमवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची कॉलेज मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन के मौके पर कही. उन्होंने बताया कि रांची में 15 नवंबर को फुटबॉल, हॉकी, बैडमिंटन और एथलेटिक्स […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 13, 2018 6:56 AM
रांची : राज्य में फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए रांची और देवघर में सेंटर फॉर एक्सीलेंस खोले जायेंगे. यह बातें सोमवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची कॉलेज मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन के मौके पर कही.
उन्होंने बताया कि रांची में 15 नवंबर को फुटबॉल, हॉकी, बैडमिंटन और एथलेटिक्स के सेंटर फॉर एक्सीलेंस का उदघाटन होगा. इस का नाम बिरसा मुंडा सेंटर फॉर एक्सीलेंस, जबकि देवघर में खुलनेवाले सेंटर का नाम सिदो कान्हू सेंटर होगा. मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को नौकरी में दो प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही. उन्होंने कहा कि झारखंड में फुटबॉल खेल को आगे ले जाना प्राथमिकता है.
पंचायत, प्रखंड एवं जिला स्तर के मेधावी फुटबॉल खिलाड़ियों को ड्रेस, जूता, खेल किट व फुटबॉल सरकार नि:शुल्क उपलब्ध करायेगी. खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने हेतु सरकार एक्सपर्ट कोच की भी व्यवस्था करेगी. जनजातीय समाज के फुटबॉल खेलनेवाले बच्चों को नि:शुल्क ड्रेस एवं खेल उपकरण दिये जायेंगे.

Next Article

Exit mobile version