रांची : सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ रही है भाजपा : बाबूलाल

झाविमो कार्यसमिति की बैठक शुरू भाजपा विरोधियों को कुचलने का काम कर रही केंद्र व राज्य सरकार रांची : झाविमो कार्यसमिति की शनिवार से आरंभ हुई दो दिवसीय बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 2006 में गठन से लेकर अब तक पार्टी ने लंबे संघर्ष का रास्ता तय किया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 5, 2018 12:31 AM
झाविमो कार्यसमिति की बैठक शुरू
भाजपा विरोधियों को कुचलने का काम कर रही केंद्र व राज्य सरकार
रांची : झाविमो कार्यसमिति की शनिवार से आरंभ हुई दो दिवसीय बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 2006 में गठन से लेकर अब तक पार्टी ने लंबे संघर्ष का रास्ता तय किया है. कहा कि राज्य में जनता की आवाज दबायी जा रही है. केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक भाजपा सरकार विरोधियों को कुचलने का काम कर रही है. झाविमो केवल चुनाव की राजनीति नहीं करता.
श्री मरांडी ने कहा कि भाजपा सांप्रदायिक तनाव पैदा कर राजनीतिक रोटी सेंक रही है. राज्य सरकार ने गुजरे चार वर्षों में समाज में तनाव पैदा कर समाज को बांटने का काम किया है.
सरकार की आलोचना करनेवाले लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा किया जा रहा है. मॉब लिचिंग की घटना में शामिल लोगों का केंद्रीय मंत्री द्वारा माला पहनाकर स्वागत करना कई बातों की तरफ इशारा करता है. जनता के लिए संघर्ष जारी रखने का संकल्प लें कार्यकर्ता, अपनी कमर कस लें
उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल संविधान और कानून को नहीं मानता है. पैसे और पद का लालच देकर झाविमो के छह विधायकों को तोड़कर भाजपा में मिलाया गया है.
विधायकों को तोड़ने और धन का प्रलोभन देने के प्रमाण के पत्र सामने आने पर भाजपा में खलबली मच गयी. जगह-जगह झूठे मुकदमे दर्ज कराये जा रहे हैं. भाजपा के लोग सीबीआई जांच की मांग से डर रहे हैं. श्री मरांडी ने कहा कि झाविमो कार्यकर्ता जनता के सरोकार को लेकर संघर्ष जारी रखने और सांगठनिक ढांचा को मजबूत करने का संकल्प लें. इसके पहले कार्यसमिति बैठक का स्वागत भाषण केंद्रीय महासचिव बंधु तिर्की ने किया.
बैठक का विषय प्रवेश पार्टी के प्रधान महासचिव प्रदीप यादव ने कराया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से सबा अहमद, नीलम देवी, मिस्त्री सोरेन,बंधु तिर्की, रमेश राही, अभय सिंह, योगेंद्र प्रताप सिंह, सरोज सिंह, संतोष कुमार, शोभा यादव, सुरेश साव समेत अन्य शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version