इडी ने रांची, दिल्ली के राजस्व विभाग को भेजा रिमाइंडर, एनोस की संपत्ति की खरीद और बिक्री पर लगेगी रोक

रांची : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने मनी लाउंड्रिंग के आरोपी विधायक एनोस एक्का की संपत्ति की खरीद-बिक्री पर रोक लगाने के लिए रांची, दिल्ली, पश्चिम बंगाल सहित अन्य स्थानों के राजस्व विभाग को स्मार पत्र भेजा है. इडी ने यह कदम एनोस द्वारा 2014 में पाबंदी के बावजूद जलपाइगुड़ी स्थित चाय बागान बेचे जाने की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 26, 2018 12:52 AM
रांची : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने मनी लाउंड्रिंग के आरोपी विधायक एनोस एक्का की संपत्ति की खरीद-बिक्री पर रोक लगाने के लिए रांची, दिल्ली, पश्चिम बंगाल सहित अन्य स्थानों के राजस्व विभाग को स्मार पत्र भेजा है. इडी ने यह कदम एनोस द्वारा 2014 में पाबंदी के बावजूद जलपाइगुड़ी स्थित चाय बागान बेचे जाने की घटना के मद्देनजर दिया है.
इडी ने एनोस की 116 करोड़ रुपये की संपत्ति को अस्थायी रूप से जब्त कर रखा है. इसके तहत संबंधित संपत्ति की खरीद-बिक्री पर पाबंदी है. इडी ने 2013 में एनोस की संपत्ति अस्थायी रूप से जब्त करने आदेश जारी किया था.
इसके बावजूद एनोस ने वर्ष 2014 में जलपाइगुड़ी स्थित चाय बागान की बिक्री दो कंपनियों को की थी. पाबंदी के बावजूद जिन कंपनियों को चाय बागान की बिक्री की गयी थी, उसमें ब्ल्यू बेरी और गजगामिनी शामिल हैं. एनोस की इस कार्रवाई को इडी ने एडजुकेटिंग ऑथरिटी में चुनौती दी है. इसमें अभी सुनवाई चल रही है.
इस बीच इडी को इस बात की सूचना मिली कि एनोस एक्का चाय बागान की तरह ही अपनी और संपत्ति बेचने की कोशिश कर रहे हैं. इस सूचना के बाद इडी ने रांची, सिमडेगा, दिल्ली और पश्चिम बंगाल के राजस्व से संबंधित अधिकारियों को एनोस की जब्त की गयी संपत्ति की सूची भेजी है, ताकि उसकी खरीद-बिक्री नहीं की जा सके.

Next Article

Exit mobile version