गुजरात से 10 जिले के 1590 श्रमिक पहुंचे पलामू

मंगलवार की रात झारखंड के 10 जिलों के 1590 लोग गुजरात के उधना से स्पेशल ट्रेन से पलामू पहुंचे. डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर प्रशासनिक व रेलवे पदाधिकारियों ने इन लोगों का स्वागत किया. सोशल डिस्टैंंसिंग का अनुपालन कराते हुए ट्रेन की बोगी से बाहर निकाला गया

By Prabhat Khabar | May 29, 2020 4:56 AM

मेदिनीनगर : मंगलवार की रात झारखंड के 10 जिलों के 1590 लोग गुजरात के उधना से स्पेशल ट्रेन से पलामू पहुंचे. डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर प्रशासनिक व रेलवे पदाधिकारियों ने इन लोगों का स्वागत किया. सोशल डिस्टैंंसिंग का अनुपालन कराते हुए ट्रेन की बोगी से बाहर निकाला गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग व स्वास्थ्य परीक्षण किया. इसके बाद सभी लोगों को भोजन का पैकेट, पानी बोतल व मास्क दिया गया. दूसरे जिले के श्रमिकों व अन्य लोगों को बस से गृह जिला भेजा गया.

जबकि पलामू के श्रमिकों व अन्य लोगों को बस से चियांकी हवाई अड्डा परिसर में बने विशेष सहायता केंद्र में पहुंचाया गया. वहां पर उनलोगों की जांच हुई और चिकित्सा परामर्श दिया गया. रजिस्ट्रेशन के बाद उनलोगों को होम कोरेंटिन के लिए भेजा गया. स्पेशल ट्रेन से जो लोग गुजरात के उधना से पलामू पहुंचे, उसमें गिरिडीह के 1190, चतरा के 16,धनबाद के 15, देवघर के 24, गोड्डा के 93, पूर्वी सिंहभूम के 26, जामताड़ा के 102, कोडरमा के 5, रांची के 22 व पलामू के 97 श्रमिक शामिल थे. पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने कहा कि पलामू लौट रहे श्रमिकों को जिले में ही रोजगार उपलब्ध कराने की योजना बनायी जा रही है. प्रयास किया जा रहा है कि इन श्रमिकों को ग्रामीण विकास व मनरेगा से जुड़ी योजनाओं में रोजगार दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version