हरिहरगंज : गिरा हाइटेंशन तार, एक ही परिवार के चार सदस्यों को लगा करंट

प्रतिनिधि हरिहरगंज पीपरा थाना क्षेत्र के बलहा गांव के मुरलीतर टोला में शुक्रवार के दोपहर शार्ट सर्किट के बाद हाइटेंशन तार गिरने से कई घरों में करंट आ गया, जिससे एक ही परिवार के चार सदस्यों को विद्युत स्पर्शाघात हुआ. मकानों में लगे विद्युत उपकरण जलकर नष्ट हो गये. घायलों का इलाज हरिहरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 27, 2019 9:22 PM

प्रतिनिधि हरिहरगंज

पीपरा थाना क्षेत्र के बलहा गांव के मुरलीतर टोला में शुक्रवार के दोपहर शार्ट सर्किट के बाद हाइटेंशन तार गिरने से कई घरों में करंट आ गया, जिससे एक ही परिवार के चार सदस्यों को विद्युत स्पर्शाघात हुआ. मकानों में लगे विद्युत उपकरण जलकर नष्ट हो गये. घायलों का इलाज हरिहरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया. सभी की हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है.

जानकारी के अनुसार दोपहर करीब दो बजे बलहा गांव के मुरलीतर टोला के ऊपर से गुजरे 11 हजार वोल्ट के हाइटेंशन तार आपस में सट गये. इससे जोरदार शार्ट सर्किट हुआ. इसी बीच एक तार टूटकर नीचे गिर गया. बारिश होने के कारण कई घरों में जोरदार करंट दौड़ा. कई उपकरण जहां जलकर बर्बाद हो गये, वहीं गांव के सुरेश भुइयां (45 वर्ष) उनकी पत्नी सुमंती देवी (40 वर्ष), पुत्र मंदीप कुमार (18 वर्ष) और विवेक कुमार (15 वर्ष) को करंट लगा.

अचानक हुई घटना के बाद गांव में कुछ देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा. लोग चीखने चिल्लाने लगे. जब स्थिति सामान्य हुई तो घायलों को इलाज के लिए हरिहरगंज सीएचसी में ले जाया गया. सभी का इलाज किया गया चिकित्सक प्रभारी डॉ गोपाल प्रसाद ने बताया कि सभी खतरे से बाहर हैं. वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि प्रखंड में विद्युत विभाग का बुरा हाल है. सभी तार व पोल जर्जर हैं. आए दिन छोटी बड़ी दुर्घटना होना आम बात हो गयी है.

Next Article

Exit mobile version