Jharkhand : पलामू में इनामी माओवादी गिरफ्तार, चतरा में नक्सलियों ने किया चार का अपहरण

डाल्टनगंज/चतरा : झारखंड पुलिस ने शुक्रवार को पलामू में एक माओवादी को गिरफ्तार किया, तो चतरा में एक उग्रवादी संगठन ने सड़क निर्माण कर रही कंपनी के चार कर्मचारियों का अपहरण कर लिया. अपहृत लोग कंस्ट्रक्शन कंपनी के जेसीबी ड्राइवर, हेल्पर, ट्रैक्टर ड्राइवर और खलासी हैं. पुलिस इनकी बरामदगी के लिए तलाशी अभियान चला रही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 28, 2018 2:03 PM

डाल्टनगंज/चतरा : झारखंड पुलिस ने शुक्रवार को पलामू में एक माओवादी को गिरफ्तार किया, तो चतरा में एक उग्रवादी संगठन ने सड़क निर्माण कर रही कंपनी के चार कर्मचारियों का अपहरण कर लिया. अपहृत लोग कंस्ट्रक्शन कंपनी के जेसीबी ड्राइवर, हेल्पर, ट्रैक्टर ड्राइवर और खलासी हैं. पुलिस इनकी बरामदगी के लिए तलाशी अभियान चला रही है.

पलामू पुलिस ने पांकी थाना क्षेत्र से एक इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. नक्सली का नाम विजय उरांव है. उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था. बताया जाता है कि पलामू पुलिस और जगुआर की संयुक्त कार्रवाई में पांकी थाना क्षेत्र से उसकी गिरफ्तारी हुई है.

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली विजय उरांव कई मामलों का आरोपी है. कई बड़े हमलों में वह संलिप्त रहा है.

दूसरी तरफ, चतरा से चार लोगों का अपहरण हुआ, जो प्रतापपुर प्रखंड में रबदा से बधार के बीच बन रही सड़क के निर्माण कार्य में लगे थे. इस सड़क का निर्माण सद्भावना इंटरप्राइजेज करवा रही है. अगवा सभी चार लोग इसी कंपनी के लिए काम कर रहे थे. इनमें एक जेसीबी ड्राइवर था.

प्रतापपुर की पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंच चुकी है. मामले की छानबीन शुरू कर दी गयी है. टीएसपीएस के उग्रवादियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापामारी भी शुरू कर दी है. पुलिस ने कहा है कि जल्द ही कंपनी के लिए काम कर रहे लोगों को मुक्त करा लिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version