आदिवासी-मूलवासी एकजुट रह कर ही अपनी जमीन बचा सकते हैं : हेमंत

अमड़ापाड़ा (पाकुड़) : आज आदिवासी व मूलवासी को एकजुट रहने की आवश्यकता है, तभी हम अपनी जमीन बचा सकेंगे. हमने अंग्रेजों के साथ भी लड़ाइयां लड़ी हैं. यह भी एक तरह की लड़ाई है. इसे भी लड़ना है और जीतना है. इसके लिए हमें एकजुट होकर रहना है. उक्त बातें झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 18, 2019 2:58 AM

अमड़ापाड़ा (पाकुड़) : आज आदिवासी व मूलवासी को एकजुट रहने की आवश्यकता है, तभी हम अपनी जमीन बचा सकेंगे. हमने अंग्रेजों के साथ भी लड़ाइयां लड़ी हैं. यह भी एक तरह की लड़ाई है. इसे भी लड़ना है और जीतना है. इसके लिए हमें एकजुट होकर रहना है. उक्त बातें झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कही. वे शुक्रवार को आलूबेड़ा फुटबॉल मैदान में आयोजित चुनावी सभा में बोल रहे थे.

उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार झारखंड के आदिवासी-मूलवासी की जमीन लूटने की बहुत बड़ी साजिश रच रही है. डबल इंजन वाली सरकार सीएनटी-एसपीटी एक्ट संशोधन अधिनियम, भूमि अधिग्रहण कानून, वन अधिकार कानून के माध्यम से झारखंड के मूलवासी को अपनी ही जमीन और हक-अधिकार से बेदखल करना चाहती है. उन्होंने कहा कि ये चुनाव लाचार, आदिवासी, दलित, खेतीबाड़ी करने वाले किसान, अल्पसंख्यक, बेरोजगार के लिए महत्वपूर्ण है.
इसलिए आप सभी को विशेष रूप से कहना चाहता हूं कि पिछली बार की तरह इस बार भी विजय हांसदा को भारी से भरी मतों से विजयी बनाकर झारखंड को संवारने में अपना योगदान दें. सभा को लिट्टीपाड़ा विधायक साइमन मरांडी, झामुमो केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य निशा शबनम हांसदा व जेवीएम नेता किस्टु सोरेन ने भी संबोधित किया.

Next Article

Exit mobile version