पांच लाख, 96 हजार जाली नोट के साथ तीन चढ़े पुलिस के हत्थे

गोरखधंधा. दो हजार के एक जाली नोट की कीमत महज 600 रुपये दिल्ली में भी पकड़ा गया मालदा का काशिद 6.60 लाख के जाली नोट के साथ एनआइए व बीएसएफ भी तस्करी रोक पाने में विफल फरक्का : तीन माह के अंतराल में पहले एनआइए फिर दिल्ली पुलिस अब मुर्शिदाबाद जिला के बहरमपुर थाना पुलिस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 19, 2017 12:40 AM

गोरखधंधा. दो हजार के एक जाली नोट की कीमत महज 600 रुपये

दिल्ली में भी पकड़ा गया मालदा का काशिद 6.60 लाख के जाली नोट के साथ
एनआइए व बीएसएफ भी तस्करी रोक पाने में विफल
फरक्का : तीन माह के अंतराल में पहले एनआइए फिर दिल्ली पुलिस अब मुर्शिदाबाद जिला के बहरमपुर थाना पुलिस ने जाली नोट के तीन तस्करों को 5.96 रुपये के जाली नोट के साथ गिरफ्तार किया है. बरहमपुर की पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है. पकड़े गये तीनों के नाम लालबाग निवासी वबैदुल्लाह इस्लाम, हरिहरपाड़ा निवासी सुखदेव मंडल व इंताज अली हैं. एसपी मुकेश कुमार ने बताया कि बहरमपुर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि ये तीनों रात के समय रानीतला मोड़ पर कहीं जाने के फिराक में गाड़ी पकड़ने वाले थे.
सूचना के आधार पर पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर तलाशी शुरू की तो तीनों के पास से दो-दो हजार के 5 लाख 96 हजार रुपये के जाली नोट बरामद हुए. पुलिस ने तीनों को अदालत में पेशी के बाद 10 दिन के रिमांड पर लिया है. पुलिस तीनों से सघन पूछताछ कर रही है.
बंगलादेश से आता है भारी मात्रा में जाली नोट
दिल्ली में गिरफ्तार मालदा के काशिद ने इकबाले बयान में कहा है कि वह बंगलादेश से दो हजार के जाली नोट 600 रुपये में खरीदता है. भारत के विभिन्न राज्यों में तस्करों को वह 900 रुपये प्रति नोट की दर से बेचता है. एक नोट पर उसे तीन सौ रुपये की कमाई होती है. अंदाजा लगाया जा सकता है कि जाली नोट के जरिये ऐसे तस्कर कमाते तो मोटी रकम हैं ही साथ ही साथ यहां की अर्थव्यवस्था को भी बिगाड़ देते हैं.
दिल्ली में पकड़ा गया मालदा का काशिद
इधर, दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को आनंद बिहार रेलवे स्टेशन से 6.60 लाख के जाली नोट के साथ मालदा के रहने वाले एक तस्कर काशिद (54) को गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस को उसने बताया था कि दिल्ली, बिहार, उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल व बंगलादेश के तस्करों से उसका सीधा संपर्क है. पिछले माह ही मालदा से एनआइए की टीम ने नौ लाख के जाली नोट के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा था.

Next Article

Exit mobile version