लोहरदगा के भंडरा में वज्रपात से दो लोगों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

गोपी कुंवर, लोहरदगा जिला के भंडरा प्रखंड क्षेत्र में निर्माणाधीन मकान में काम करते समय वज्रपात की चपेट में आने से मकान मालिक पंचू उरांव, राज मिस्त्री का काम कर रहे जगरनाथ उरांव की मृत्यु घटना स्थल पर ही हो गयी. एक अन्य मिस्त्री चंद्रदेव उरांव गंभीर रूप से घायल हो गया. गांव के लोग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 27, 2019 6:48 PM

गोपी कुंवर, लोहरदगा

जिला के भंडरा प्रखंड क्षेत्र में निर्माणाधीन मकान में काम करते समय वज्रपात की चपेट में आने से मकान मालिक पंचू उरांव, राज मिस्त्री का काम कर रहे जगरनाथ उरांव की मृत्यु घटना स्थल पर ही हो गयी. एक अन्य मिस्त्री चंद्रदेव उरांव गंभीर रूप से घायल हो गया. गांव के लोग तीनों को सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र भंडरा ले गये. डाक्टरों ने पंचू उरांव एवं जगरनाथ उरांव को मृत घोषित कर दिया.

चंद्रदेव उरांव का इलाज चल रहा है. चंद्रदेव को सिर में चोट लगी है और वह झुलस गया है. भंवरो पंचायत के बलुआ टोली में पंचू उरांव को प्रधानमंत्री आवास मिला है. ढलाई का काम पूरा हो गया था. शटरिंग खोलने का काम चल रहा था, इसी काम में तीनों लगे थे. इसी क्रम में वज्रपात ने तीनों को चपेट में ले लिया. जगरनाथ उरांव कसपुर का रहने वाला है.

पंचू के दो बेटे हैं. दोनों अपने परिवार के साथ कमाने के लिए गांव से बाहर ईंट भट्ठा गये हुए थे. पंचू अकेले घर में रहता था. घटना के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गयी. मुखिया कुलदीप उरांव ने कहा कि दोनों गरीब परिवार के हैं. दोनों के परिजनों को आपदा प्रबंधन से मुआवजा दिलाने का प्रयास करेंगे.

Next Article

Exit mobile version