कार्यो को शीघ्र पूरा करें

डीसी ने की विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक लोहरदगा : उपायुक्त परमजीत कौर ने जिले के विभिन्न विभागों में संचालित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक की. उपायुक्त ने बीआरजीएफ, 13वें वित्त आयोग से संबंधित योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की. बैठक में विगत तीन वर्षों की योजना जिनमें पूर्ण, अपूर्ण योजनाओं क ी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 6, 2014 5:28 AM

डीसी ने की विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक

लोहरदगा : उपायुक्त परमजीत कौर ने जिले के विभिन्न विभागों में संचालित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक की. उपायुक्त ने बीआरजीएफ, 13वें वित्त आयोग से संबंधित योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की. बैठक में विगत तीन वर्षों की योजना जिनमें पूर्ण, अपूर्ण योजनाओं क ी भौतिक एवं वित्तीय स्थिति की समीक्षा की गयी.

इसी तरह स्वास्थ्य विभाग के अधीन चलायी जाने वाली योजनाओं की भी समीक्षा की गयी. इस मौके पर एनआरएचएम, जेएसवाइ, एमसीटीएस, वीएचएमसी के अलावे अन्य योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की गयी. समीक्षा में वित्तीय एवं भौतिक प्रगति की समीक्षा की गयी. उपायुक्त ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अधीन चलायी जाने वाली सभी प्रकार की योजनाओं की समीक्षा की. मौके पर खराब पड़े नलकूपों की मरम्मत, ग्रामीण पेयजल आपूर्ति योजना, शौचालय निर्माण की स्थिति की समीक्षा की गयी.

उपायुक्त ने योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की. डीसी ने शेष बचे कार्यो को शीघ्र कराने का निर्देश दिया. मौके पर कार्यपालक अभियंता शशि भूषण पूरन ने बताया कि जिले में लगभग चार हजार शौचालय का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और राशि के अभाव में शौचालय निर्माण का काम तेज गति से नहीं हो पा रहा है. मौके पर आइएपी योजनाओं की भी समीक्षा की गयी. बैठक में डीडीसी जगजीत सिंह, सिविल सजर्न डॉ एमएम सेनगुप्ता, नृपेंद्र नारायण वर्मा, कार्यपालक अभियंता शशि भूषण पूरन, अंचल अधिकारी महेंद्र कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version