क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाया

लोहरदगा : झारखंड ट्रक ऑनर एसोसिएशन लोहरदगा, गुमला, लातेहर की बैठक एसोसिएशन अध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह की अध्यक्षता में कोर्ट रोड हरिजन स्कूल के समीप हुई. बैठक में कहा गया कि जियोमैक्स कंपनी द्वारा इस क्षेत्र की उपेक्षा करते हुए और यहां के व्यापार एवं नागरिकों के जीवन को ताक पर रख कर स्वार्थ पूर्ति […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2018 4:06 AM

लोहरदगा : झारखंड ट्रक ऑनर एसोसिएशन लोहरदगा, गुमला, लातेहर की बैठक एसोसिएशन अध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह की अध्यक्षता में कोर्ट रोड हरिजन स्कूल के समीप हुई. बैठक में कहा गया कि जियोमैक्स कंपनी द्वारा इस क्षेत्र की उपेक्षा करते हुए और यहां के व्यापार एवं नागरिकों के जीवन को ताक पर रख कर स्वार्थ पूर्ति हेतु कार्य किया जा रहा है.

जियोमैक्स कंपनी प्राइवेट माइंस मालिकों से उनके माइंस को किराया में लेकर एवं इस क्षेत्र में बॉक्साइट न गिरवाकर अन्य नयी जगह कुरूंद में गिरवाने का काम कर रही है, जो कि अनुचित है.

यह क्षेत्र बॉक्साइट की लाइफ लाइन है और इसके साथ खिलवाड़ करने पर सारी अर्थव्यवस्था चरमरा जायेगी, जिसे क्षेत्र की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी. जियोमैक्स कंपनी को अगर इस क्षेत्र में कार्य कराना है तो वे अपना माइंस लीज करवायें. एसोसिएशन के अध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र का व्यापार छोटे-छोटे दुकान से लेकर पेट्रोल पंप आदि तक बॉक्साइट के व्यापार से प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से जुड़ा हुआ है. यहां के व्यापार दूसरी जगह हस्तांतरित नहीं होने देंगे.

उन्होंने कहा कि इससे संबंधित अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास से भेंट कर उन्हें वस्तु स्थिति से अवगत करायेंगे. आवश्यकता पड़ने पर जनआंदोलन किया जायेगा. मौके पर एसोसिएशन अध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह, सचिव सफदर मल्लिक, उपाध्यक्ष मो कैश, दीपक कुमार सर्राफ, शिश कुमार, नीरज कुमार साई, मुकेश कुमार साई, परमानन्द प्रसाद, जीतु साव, सरोज आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version