स्नान-ध्यान कर भक्तों ने की पूजा

लोगों ने नदियों के बीच चट्टानों पर बैठ पिकनिक का उठाया आनंद लोहरदगा : उत्तरायण सूर्य का पर्व मकर संक्रांति सेन्हा प्रखंड के चितरी घाघ में धूमधाम से संपन्न हुआ. शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के लोग चितरी घाघ में स्नान ध्यान कर पूजा-अर्चना की. इसमें महिलाओं की संख्या अधिक थी. पूजा-अर्चना के बाद लोगों ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 16, 2018 9:06 AM
लोगों ने नदियों के बीच चट्टानों पर बैठ पिकनिक का उठाया आनंद
लोहरदगा : उत्तरायण सूर्य का पर्व मकर संक्रांति सेन्हा प्रखंड के चितरी घाघ में धूमधाम से संपन्न हुआ. शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के लोग चितरी घाघ में स्नान ध्यान कर पूजा-अर्चना की. इसमें महिलाओं की संख्या अधिक थी. पूजा-अर्चना के बाद लोगों ने नदियों के बीच चट्टानों पर बैठ पिकनिक का आनंद लिया. लोहरदगा जिले के अलावा अन्य स्थानों से भी लोग पहुंचे थे.
मेला में झूले लगाये गये थे, जहां बच्चों ने मस्ती की. मेला में महिलाओं ने जम कर खरीदारी की. हर ओर उत्साह का माहौल नजर आ रहा था. मेले में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किये गये थे. सेन्हा थाना प्रभारी जगरनाथ उरांव पुलिस जवानों के साथ नजर रखे हुए थे.
लोहरदगा शहर से भी बड़ी संख्या में परिजनों के साथ चितरी मेला गये थे. मेला में खाने-खिलाने का दौर देर शाम तक चलता रहा. मेले में एक ओर जहां भक्ति की धारा बह रही थी, वहीं दूसरी ओर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसका लोगों ने आनंद उठाया. मेले में जानेवाले लोगों को सड़क की बदहाली से परेशानी का सामना करना पड़ा. जगह-जगह टूटी सड़क उस पर टेंपो चालकों से सड़क जाम से लोग परेशान रहें.

Next Article

Exit mobile version