राजस्व संग्रहण में लापरवाही बरतनेवालों पर होगी कार्रवाई

लातेहार : उपायुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में राजस्व संग्रहण की एक बैठक समाहरणालय में आयोजित की गयी. बैठक में उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को राजस्व संग्रहण में तेजी लाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली में जो भी अधिकारी एवं कर्मी लापरवाही बरतेंगे, उन अधिकारियों को चिह्नित कर कार्रवाई की जायेगी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2017 8:32 AM

लातेहार : उपायुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में राजस्व संग्रहण की एक बैठक समाहरणालय में आयोजित की गयी. बैठक में उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को राजस्व संग्रहण में तेजी लाने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली में जो भी अधिकारी एवं कर्मी लापरवाही बरतेंगे, उन अधिकारियों को चिह्नित कर कार्रवाई की जायेगी. उपायुक्त ने बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अग्रिम बैंक प्रबंधक एवं नगर पंचायत पदाधिकारी से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि बैंक कर्मियों की उदासीनता के कारण नीलाम-पत्र में वसूली में तेजी नहीं नहीं आ पा रही है. बैठक में उपायुक्त ने सभी अंचलाधिकारियों को माह के प्रत्येक पांच तारीख को नीलाम-पत्र को लेकर बैठक करने का निर्देश दिया. उन्होंने वसूली की राशि की रिपोर्ट भी सौंपने का निर्देश दिया.

बैठक में एसी व डीसी बिल की समीक्षा के बाद उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को 15 दिसंबर तक डीसी बिल जमा करने का निर्देश दिया. बैठक में उग्रवादी घटना, वज्रपात, ऑनलाइन रसीद, कृषि गणना समेत अन्य मुद्दों की समीक्षा की गयी. समीक्षा के बाद उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया. मौके पर उप विकास आयुक्त अनिल कुमार सिंह समेत कई अधिकारी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version