दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

मायके वालों ने पति समेत नौ लोगों पर कराया मामला दर्ज घटना के बाद सभी आरोपी फरार मरकच्चो : थाना क्षेत्र के गरगडीहा गांव में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. विवाहिता के मायके वालों के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है. इसमें पति समेत नौ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 24, 2017 1:35 AM
मायके वालों ने पति समेत नौ लोगों पर कराया मामला दर्ज
घटना के बाद सभी आरोपी फरार
मरकच्चो : थाना क्षेत्र के गरगडीहा गांव में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. विवाहिता के मायके वालों के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है. इसमें पति समेत नौ लोगों पर मामला दर्ज कराया गया है. घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हैं.
थाना को दिये आवेदन में गिरिडीह जिले के देवरी थाना अंतर्गत खेसलोडीह निवासी मृतका की मां कुसुम देवी ने कहा है कि उनकी पुत्री रेखा देवी (22 वर्ष) की शादी करीब दो वर्ष पूर्व गरगडीहा निवासी द्वारिका यादव (पिता- परमेश्वर यादव) के साथ हुई थी. शादी के दो माह के बाद से ही उसके ससुराल वाले दो लाख नकद समेत मोटरसाइकिल की मांग को लेकर मेरी बेटी को प्रताड़ित करने के साथ साथ जान से मारने की धमकी देते थे.
गुरुवार की सुबह दामाद ने फोन पर बताया कि तुम लोगों ने मांग को पूरी नहीं की, इसलिए आपकी बेटी की हत्या कर दी गयी है. आवेदन में दामाद द्वारिका यादव, उसके पिता परमेश्वर यादव, भाई प्रदीप यादव, संतोष यादव, बिल्टू यादव व सभी भाइयों की पत्नी समेत दामाद की बहन दुलारी देवी व गिरीडीह जिले के शिबूडीह निवासी कौशल्या देवी व हुरो यादव को हत्या का आरोपी बनाया गया है. थाना प्रभारी अरुण कुमार ने बताया की गुरुवार की सुबह उन्हें घर में शव होने की सूचना ग्रामीणों ने दी. जब वे पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे, तो मृतका का शव घर के एक कमरे मे एक खटिया पर मिला.
घर के सारे परिजन फरार थे. पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो पायेगा. मृतका द्वारिका यादव की दूसरी पत्नी है. उसकी पहली पत्नी की भी मृत्यु हो चुकी है. पहली पत्नी से दो बच्चे हैं. पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल कोडरमा भेज दिया.

Next Article

Exit mobile version