स्पर्द्धा से बेहतर करने की भावना जगती है: डीसी

दो दिवसीय चैंपियनशिप के पहले दिन हुई कई प्रतियोगिताएं कोडरमा : सैनिक स्कूल तिलैया में सहोदया कांप्लेक्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2016-17 गुरुवार को शुरू हुआ. दो दिवसीय चैंपियनशिप में सीबीएसइ से मान्यता प्राप्त जिले के नौ विद्यालयों के प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं. चैंपियनशिप के पहले दिन प्रतिभागियों ने पूरा दमखम दिखाया. स्कूल के कर्नल गैडियाक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2017 9:07 AM
दो दिवसीय चैंपियनशिप के पहले दिन हुई कई प्रतियोगिताएं
कोडरमा : सैनिक स्कूल तिलैया में सहोदया कांप्लेक्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2016-17 गुरुवार को शुरू हुआ. दो दिवसीय चैंपियनशिप में सीबीएसइ से मान्यता प्राप्त जिले के नौ विद्यालयों के प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं. चैंपियनशिप के पहले दिन प्रतिभागियों ने पूरा दमखम दिखाया. स्कूल के कर्नल गैडियाक स्टेडियम में चैंपियनशिप की शुरुआत को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त संजीव कुमार बेसरा मौजूद थे.
मौके पर डीसी ने कहा कि स्कूलों के बीच इसतरह की स्पर्धाओं से छात्रों में बेहतर करने की भावना का विकास होता है. उन्होंने कहा कि बच्चे इस तरह के आयोजन से एक-दूसरे से काफी कुछ सीखते हैं. उन्होंने चैंपियनशिप के आयोजन के लिए प्राचार्य कर्नल वीके भट्ट व विद्यालय परिवार को बधाई दी. इससे पूर्व सैनिक स्कूल पहुंचे डीसी का प्राचार्य कर्नल वीके भट्ट, प्रशासनिक अधिकारी ले कर्नल एके रजक, उप प्राचार्य स्क्वाड्रन लीडर संजय कुमार ने स्वागत किया. डीसी ने मशाल प्रज्जवलित कर स्कूल कैप्टन कैडेट रवि भाष्कर को सौंपा. रवि ने मशाल लेकर पूरे स्टेडियम का चक्कर लगाया और चैंपियनशिप की विधिवत शुरुआत हुई. पहले दिन की प्रतियोगिताओं में सफल रहे प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि ने प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया. प्राचार्य ने मुख्य अतिथि डीसी को विद्यालय परिवार की ओर से स्मृति चिह्न भेंट किया. आमंत्रित अतिथियों में जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य डाॅ सतीश कुमार, आदर्श प्लस टू उवि मधवाटांड़ के प्राचार्य पुनीत यादव, सेक्रेड हर्ट स्कूल के निदेशक प्रमोद कुमार, मेरिडियन एकेडमी के निदेशक डाॅ एसएन कुमार, जिप सदस्य महादेव राम, कांटी पंचायत के मुखिया रमेश प्रसाद आदि मौजूद थे.
100 मीटर दौड़ फाइनल में पूनम प्रथम
चैंपियनशिप में पहले दिन कई प्रतियोगिताएं हुई. 1500 मीटर लड़कों की दौड़ में सैनिक स्कूल तिलैया के कुंदन ने प्रथम, ग्रिजली विद्यालय के अनिल ने द्वितीय, जवाहर नवोदय विद्यालय के अंकित ने तृतीय स्थान हासिल किया. 100 मीटर लड़कियों के पूल ए में सेक्रेड हर्ट की महिमा ने प्रथम, डीएवी की निशा रानी ने द्वितीय, जेएनवी की अंकिता ने तृतीय, पूल बी में आदर्श प्लस टू उवि मधवाटांड़ की पूनम ने प्रथम, मेरिडियन एकेडमी की संगीता ने द्वितीय, ग्रिजली विद्यालय की ममता ने तृतीय स्थान पाया. ऊंची कूद में सैनिक स्कूल तिलैया के राहुल सिंह ने प्रथम, ग्रिजली विद्यालय के रोहित शर्मा ने द्वितीय, डीएवी के रौशन पांडेय ने तृतीय स्थान हासिल किया. 100 मीटर फाइनल लड़कियों में आदर्श प्लस टू उवि मधवाटांड़ की पूनम ने प्रथम, सेक्रेड हर्ट की महिमा ने द्वितीय व डीएवी की निशा ने तृतीय स्थान पाया. चैंपियनशिप में सैनिक स्कूल तिलैया के अलावा ग्रिजली विद्यालय तिलैया डैम, माॅडर्न पब्लिक स्कूल तिलैया, सेक्रेड हर्ट स्कूल, जवाहर नवोदय विद्यालय, कैलाश राय सरस्वती विद्या मंदिर, मेरिडिअन एकेडमी, डीएवी पब्लिक स्कूल व आदर्श प्लस टू उवि मधवाटांड़ के प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version