शिक्षकों को कैरियर पोर्टल की जानकारी दी

कोडरमा बाजार : रियोजना बालिका उच्च विद्यालय में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर जिले के सभी सरकारी और मान्यता प्राप्त विद्यालयों के दो दो शिक्षकों को झारखंड कैरियर पोर्टल से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण दे रहे एपीओ क्रांति कुमार चांद ने प्रशिक्षणार्थियों को नौवीं से 12वीं तक के सभी छात्र छात्राओं को उनके कैरियर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 25, 2019 2:33 AM

कोडरमा बाजार : रियोजना बालिका उच्च विद्यालय में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर जिले के सभी सरकारी और मान्यता प्राप्त विद्यालयों के दो दो शिक्षकों को झारखंड कैरियर पोर्टल से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण दे रहे एपीओ क्रांति कुमार चांद ने प्रशिक्षणार्थियों को नौवीं से 12वीं तक के सभी छात्र छात्राओं को उनके कैरियर की जानकारी उक्त पोर्टल से कैसे मिले, इसकी जानकारी दी गयी.

प्रशिक्षण में बताया गया कि कैरियर पोर्टल के माध्यम से 460 कैरियर, 1600 कॉलेजों, छात्रवृत्ति, प्रवेश परीक्षा आदि की विस्तृत जानकारी प्राप्त किया जा सकता है. मास्टर ट्रेनर ने बताया की प्रशिक्षित शिक्षक द्वारा अपने-अपने विद्यालय में 26 अगस्त को कैरियर-डे का आयोजन कर छात्र-छात्राओं को इस पोर्टल की जानकारी दें, उन्हें पंजीकृत करें. इस अवसर पर राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर पवन कुमार अग्रवाल, एपीओ क्रांति कुमार चांद, संजय कुमार, प्रखंडों के बीपीओ, बीइइओ आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version