झुमरीतिलैया : 25 साल से पहचान छुपाकर रह रहा था बांग्लादेशी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

– तिलैया के पते पर आधार कार्ड, पासपोर्ट सहित अन्य दस्तावेज करा लिया था तैयार – बांग्लादेश जाने की तैयारी में था आरोपी, कोलकाता एयरपोर्ट पर जांच के दौरान धराया प्रतिनिधि@झुमरीतिलैया करीब 25 वर्ष से एक बांग्लादेशी अपनी पहचान छुपाकर तिलैया में रह रहा था. यही नहीं उसने तिलैया थाना क्षेत्र के भादोडीह निवासी के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 8, 2018 8:30 PM

– तिलैया के पते पर आधार कार्ड, पासपोर्ट सहित अन्य दस्तावेज करा लिया था तैयार

– बांग्लादेश जाने की तैयारी में था आरोपी, कोलकाता एयरपोर्ट पर जांच के दौरान धराया

प्रतिनिधि@झुमरीतिलैया

करीब 25 वर्ष से एक बांग्लादेशी अपनी पहचान छुपाकर तिलैया में रह रहा था. यही नहीं उसने तिलैया थाना क्षेत्र के भादोडीह निवासी के तौर पर आधार कार्ड, पासपोर्ट सहित अन्य दस्तावेज भी तैयार कर लिया था. 30 वर्ष की उम्र में वह अपने वतन बांग्लादेश जाने की फिराक में था कि इससे पहले पकड़ा गया. आरोपी की पहचान एकराम खान, पिता- शहादत मौला के रूप में हुई है.

पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जानकारी के अनुसार यह मामला उस वक्त सामने आया जब एकराम खान भारतीय पासपोर्ट के आधार पर बांग्लादेश जाने के लिए कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचा. यहां जांच के दौरान पासपोर्ट अधिकारियों को संदेह हुआ और उसे दबोच लिया गया.

संदेह गहराने पर मामले को लेकर विदेशी शाखा पदाधिकारी नरेंद्र सिंह, पिता- राजनाथ सिंह ने तिलैया थाना में लिखित आवेदन देकर मामला दर्ज कराया. 30 अक्टूबर को इस संबंध में थाना कांड संख्या 270/18 दर्ज किया गया. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. पुलिस जांच में यह बात सामने आयी कि आरोपी एकराम खान बचपन से ही तिलैया के भादोडीह निवासी नईमुद्दीन के घर में रह रहा था.

उसके आधार कार्ड में पिता के नाम की जगह नईमुद्दीन अंकित है. इसी पते के आधार पर उसने अपना पासपोर्ट भी बनवा लिया. आरोपी किस उद्देश्य से अपनी पहचान छुपाकर यहां निवास कर रहा था यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है और न ही उसको शरण देने वाले भादोडीह निवासी नईमुद्दीन को पुलिस गिरफ्तार कर सकी है.

पुलिस पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया है कि वह पांच वर्ष की उम्र में ही यहां आया था. कभी कभार बांग्लादेश से उसके माता-पिता भी यहां मिलने छुप-छुपकर आते रहे हैं. बीते मंगलवार की रात पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और विभिन्न आरोपों में कोडरमा जेल भेज दिया. तिलैया थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि बांग्लादेशी को शरण देने के आरोपी व्यक्ति की भी गिरफ्तारी होगी. मामले को लेकर विस्तृत जांच की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version