हर हर महादेव के जयकारे से गूंजा क्षेत्र

शिव बारात में शामिल हुई महिला श्रद्धालु डकरा : क्षेत्र में महाशिवरात्रि पूजा धूमधाम से की गयी. चूरी, सुभाषनगर, केडीएच, बी टाइप, बूढ़ी मां, मोहननगर के शिव मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. कुछ मंदिरों में शिव चर्चा, तो कहीं अखंड जाप का अनुष्ठान हुआ. गायत्री मंदिर डकरा में 24 घंटे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 14, 2018 8:32 AM
शिव बारात में शामिल हुई महिला श्रद्धालु
डकरा : क्षेत्र में महाशिवरात्रि पूजा धूमधाम से की गयी. चूरी, सुभाषनगर, केडीएच, बी टाइप, बूढ़ी मां, मोहननगर के शिव मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. कुछ मंदिरों में शिव चर्चा, तो कहीं अखंड जाप का अनुष्ठान हुआ. गायत्री मंदिर डकरा में 24 घंटे का महामृत्युंजय मंत्र का जाप श्रद्धालु सामूहिक रूप से सोमवार शाम को शुरू किया था, जो मंगलवार शाम समाप्त हुआ. डकरा गायत्री शक्तिपीठ के शिव मंदिर से शिव बारात निकाली गयी.
क्षेत्र के इतिहास में पहली बार बाराती के रूप में सभी वर्ग की महिलाएं, सीसीएल अधिकारी, श्रमिक नेता व आम लोग शामिल हुए. सैकड़ों लोगो का यह समूह गायत्री मंदिर से निकल कर पूरे डकरा क्षेत्र का भ्रमण करते हुए नर्मदेश्वर शिव मंदिर डकरा पहुंचा और लोग नाचते-गाते होली खेलते वापस गये. वहीं मोहननगर शिव मंदिर से निकली बारात बूढ़ी मां मंदिर गयी, जहां शिव विवाह का अनुष्ठान किया गया. बूढ़ी मां शिव मंदिर से सुबह में कलश यात्रा भी निकाली गयी जिसमें ओड़िया समाज के श्रद्धालु शामिल हुए.

Next Article

Exit mobile version