आश्वासनों का घूंट पिला कर भूल गये जनप्रतिनिधि

विडंबना . एक अच्छी सड़क तक नहीं बन पायी ओराटांड में मुरलीपहाड़ी : हर बार चुनाव में जनप्रतिनिधि विकास के वादे कर जाते हैं. चुनाव होते ही उसे भूल जाते हैं. अफसर भी आते हैं शायद समस्याओं को नजरअंदाज कर अपने मुख्यालय को लौट जाते हैं. इस इलाके के लोग आज भी अच्छी सड़क, पानी, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 29, 2017 5:56 AM

विडंबना . एक अच्छी सड़क तक नहीं बन पायी ओराटांड में

मुरलीपहाड़ी : हर बार चुनाव में जनप्रतिनिधि विकास के वादे कर जाते हैं. चुनाव होते ही उसे भूल जाते हैं. अफसर भी आते हैं शायद समस्याओं को नजरअंदाज कर अपने मुख्यालय को लौट जाते हैं. इस इलाके के लोग आज भी अच्छी सड़क, पानी, बेहतर शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधा के मोहताज हैं.
नारायणपुर प्रखंड के शहरपुर पंचायत अंतर्गत ओराटांड़ गांव विकास के मामले में आज भी कोसों दूर है. हाइवे के किनारे बसा हुआ है. बावजूद इसके यहां के लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है. आये दिन इसी मार्ग से होकर प्रखंड से लेकर जिला स्तर के अधिकारी एवं जन प्रतिनिधि क्षेत्र का भ्रमण करते हैं. लेकिन आज तक किसी ने इस ओर अपना ध्यान नहीं दिया.
क्या कहते हैं मुखिया
इस संबंध में संबंधित पंचायत के मुखिया सुनीता हेंब्रम ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2016-17 में मरम्मत कार्य करवाया गया था. वित्तीय वर्ष 2017-18 में पीसीसी सड़क का कार्य करवाया जायेगा.
गांव के विकास से जुड़ समस्याओं को अनेकों बार संबंधित कार्यालय से संपर्क किया गया, किन्तु नतीजा कुछ भी नहीं निकला. परंतु इन योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम तो प्रशासन का है जो ठीक से नहीं करती है. – देवनारायण
क्या कहते हैं ग्रामीण
सरकार द्वारा समय समय पर लायी गयी महत्वाकांक्षी योजना हमारे गांव तक आते आते योजना की तय समय सीमा समाप्त हो जाती है. जिस कारण हमारे गांव के लोग इन विकास से जुड़ी योजनाओं से वंचित रह जाते हैं.
– विनोद सिंह
हमारे गांव में पेयजल और सड़क की बहुत बड़ी समस्या है. गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने के लिये ग्रामीण सड़क नहीं है. पेयजल के लिये ग्रामीण सिमित साधनों पर ही निर्भर है.
– भागीरथ सिंह

Next Article

Exit mobile version