नौकरी के नाम पर चार युवकों से दो लाख ठगे

जमशेदपुर : विदेश में नौकरी के नाम पर चार युवकों से 2.60 लाख रुपये की ठगी कर ली गयी. गुरुवार को पीड़ितों ने एसएसपी अनूप बिरथरे से घटना की शिकायत की. पीड़ितों में मो इस्माइल, मो तबरेज (दोनों रोहतास), मो अकबर हुसैन (भभुआ) और मो वसीम (रोहतास) शामिल हैं. परसुडीह थाना अंतर्गत कीताडीह निवासी मो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2019 7:47 AM

जमशेदपुर : विदेश में नौकरी के नाम पर चार युवकों से 2.60 लाख रुपये की ठगी कर ली गयी. गुरुवार को पीड़ितों ने एसएसपी अनूप बिरथरे से घटना की शिकायत की.

पीड़ितों में मो इस्माइल, मो तबरेज (दोनों रोहतास), मो अकबर हुसैन (भभुआ) और मो वसीम (रोहतास) शामिल हैं. परसुडीह थाना अंतर्गत कीताडीह निवासी मो नौशाद आलम निसार ने विदेश में नौकरी दिलाने के लिए एजेंसी खोली है. एजेंसी द्वारा बीते दिनों दिये गये विज्ञापन के आधार पर चारों ने मो नौशाद आलम निसार से संपर्क किया.
उन्होंने प्रति व्यक्ति 65 हजार रुपये नौकरी लगाने के नाम पर लिये. इसके बाद उनलोगों ने पासपोर्ट जमा कर दिया. नौशाद ने मेडिकल भी कराया. इसके बाद रुपये की मांग की. इसके बाद चारों ने मिलकर नौशाद के खाते में दो लाख रुपये जमा कराया. कुछ दिनों बाद नौशाद ने उन्हें वीजा लेने के लिए शहर बुलाया. चारों वीजा लेने यहां पहुंचे. नौशाद द्वारा दिया गया वीजा फर्जी पाया गया.
वीजा फर्जी होने पर जब उन लोगों ने रुपये वापस मांगे, तो वह गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देने लगा. इसकी जानकारी जुगसलाई में रहने वाले एक रिश्तेदार को दी. समझौते के रूप में नौशाद ने 55 हजार रुपये वापस किये, लेकिन बाकी रकम देने में इनकार कर दिया. इसके बाद चारों ने एसएसपी से शिकायत की.

Next Article

Exit mobile version