स्कूल और कॉलेजों की अब चौथी बार होगी जांच

राशि लैप्स होने का खतरा जमशेदपुर : स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की अोर से एक बार फिर जिले के 12 स्कूल व कॉलेजों के जांच के आदेश दिये गये हैं. सभी स्कूल व कॉलेजों के आधारभूत संरचना, शौचालय, पेयजल, जमीन, बच्चों की संख्या, शिक्षकों की संख्या, रिजल्ट समेत कई अन्य बिंदुअों पर जांच की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 3, 2019 1:46 AM

राशि लैप्स होने का खतरा

जमशेदपुर : स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की अोर से एक बार फिर जिले के 12 स्कूल व कॉलेजों के जांच के आदेश दिये गये हैं. सभी स्कूल व कॉलेजों के आधारभूत संरचना, शौचालय, पेयजल, जमीन, बच्चों की संख्या, शिक्षकों की संख्या, रिजल्ट समेत कई अन्य बिंदुअों पर जांच की जायेगी, लेकिन करीब एक महीने पूर्व ही इससे संबंधित जांच जिला शिक्षा पदाधिकारी ने करवाया था.
जांच रिपोर्ट तैयार है, लेकिन इसी बीच शिक्षा निदेशालय की अोर से एक बार फिर जांच करने का आदेश दे दिया गया है. इससे पूर्व तीन बार जांच के बाद भी सात स्कूल व कॉलेजों का लंबित अनुदान का भुगतान हुआ नहीं है, लेकिन इसी बीच अब एक बार फिर जांच शुरू की गयी है.
इस जांच के लिए डीसी के स्तर से टीम गठित की जायेगी. इधर, जिले के सात स्कूल व कॉलेजों में पढ़ाने वाले शिक्षक अनुदान की आस में हैं. शिक्षकों ने अनुदान देने की मांग की है, ताकि इस वित्तीय वर्ष में राशि लैप्स ना हो. तर्क दिया गया है कि जिन बिंदुअों पर जांच हो चुकी है, वही जांच होनी है, इसलिए वित्तीय वर्ष के लैप्स होने से पूर्व ही राशि का आवंटन करने की मांग की गयी है.

Next Article

Exit mobile version