टाटा जू मॉनसून को लेकर अलर्ट, टीम गठितॅ

जमशेदपुर : मॉनसून में जानवरों की सुरक्षा को लेकर टाटा स्टील जूलॉजिकल पार्क प्रबंधन ने तैयारी पूरी कर ली है. जानवरों को बारिश के दौरान किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं हो इसको लेकर क्विक रिस्पांस टीम का गठन किया गया है, जिसमें चिड़ियाघर के डॉक्टरों के साथ-साथ क्यूरेटर व अन्य सुरक्षाकर्मियों को भी शामिल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2018 7:16 AM
जमशेदपुर : मॉनसून में जानवरों की सुरक्षा को लेकर टाटा स्टील जूलॉजिकल पार्क प्रबंधन ने तैयारी पूरी कर ली है. जानवरों को बारिश के दौरान किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं हो इसको लेकर क्विक रिस्पांस टीम का गठन किया गया है, जिसमें चिड़ियाघर के डॉक्टरों के साथ-साथ क्यूरेटर व अन्य सुरक्षाकर्मियों को भी शामिल किया गया है. यह टीम मानसून के दौरान 24 घंटे एक्टिव मोड में रहेगी.
वहीं दूसरी ओर माॅनसून को देखते हुए ट्रांसपोर्टिंग केज, एनिमल कैप्चर नेट, नाव, टॉर्च, तार कटर समेत कई अन्य जरूरी सामान चिड़ियाघर में मंगवाये जा रहे हैं, ताकि हर स्थिति से तत्काल निपटा जा सके.
सुवर्णरेखा तट से सटे होने के कारण विशेष अलर्ट. टाटा जू सुवर्णरेखा नदी के तट से सटा हुआ है. इसलिए ज्यादा बारिश होने पर नदी का पानी जू में भी घुस जाता है, जिसके कारण जानवरों को परेशानी होती है.
सांप से जानवरों को बचाने के लिए केरोसिन का होगा छिड़काव. टाटा स्टील जूलॉजिकल पार्क में मॉनसून के समय जानवरों को सांप से बचाने के लिए समय-समय पर केरोसिन का छिड़काव किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version