आयरन ओर लोड मालगाड़ी बेपटरी

जमशेदपुर : आदित्यपुर रेलवे यार्ड में शनिवार की सुबह लगभग 10.10 बजे आयरन ओर लोड मालगाड़ी बेपटरी हो गयी. घटना में इंजन समेत चार वैगन पटरी से उतर गये. दुर्घटना आदित्यपुर रेलवे स्टेशन से 200 मीटर दूर रेलवे ओवरब्रिज से आगे हुई. ओएचइ पोल से सहारा मिल जाने के कारण बेपटरी होकर पूरी तरह एक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 24, 2018 3:44 AM
जमशेदपुर : आदित्यपुर रेलवे यार्ड में शनिवार की सुबह लगभग 10.10 बजे आयरन ओर लोड मालगाड़ी बेपटरी हो गयी. घटना में इंजन समेत चार वैगन पटरी से उतर गये. दुर्घटना आदित्यपुर रेलवे स्टेशन से 200 मीटर दूर रेलवे ओवरब्रिज से आगे हुई. ओएचइ पोल से सहारा मिल जाने के कारण बेपटरी होकर पूरी तरह एक ओर झुक गयी बोगियां नहीं पलटी वरना बड़ा हादसा संभव था.
जिस स्थान पर बोगियां बेपटरी होगी एक ओर पूरी तरह झुक गयी उसके नीचे कई मकान थे. मालगाड़ी वैगन के और झुकने से आयरन ओर सीधे मकानों के ऊपर गिरता. आदित्यपुर से मालगाड़ी टाटा स्टील में जा रही थी. सूचना मिलते ही टाटानगर स्टेशन में दुर्घटना सूचना हूटर बजाया गया. इसके बाद आनन-फानन में ग्यारह बजे रिलीफ ट्रेन आदित्यपुर रवाना हुई. लगभग 10 घंटे के मशक्कत के बाद क्रेन की सहायता से इंजन और बोगियों को पटरी पर लाया जा सका. दुर्घटना स्थल पर एरिया मैनेजर सहित तमाम अधिकारी दिन भर जमे रहे. यार्ड में दुर्घटना होने के कारण यात्री ट्रेनों के परिचालन पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है.
जांच टीम गठित : मालगाड़ी दुर्घटना की जांच के लिए रेलवे की ओर से टीम का गठन किया गया है. हादसा कैसे हुआ और इसके लिए कौन से कारण थे इसका पता लगाया जा रहा है. ट्रैक टूटा मिला, लोहा चोरों पर शक : मालगाड़ी बेपटरी हुए स्थान पर रेलवे ट्रैक टूटा मिला है. यहां पैंड्रल क्लिप व फिश प्लेट खुला पाया गया है. इससे लोहा चोरों पर शक की सूई घूमने लगी है. प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आयी है कि ट्रैक के साथ छेड़छाड़ की गयी थी.
थर्ड एसी कोच नहीं हटाने की मांग
जमशेदपुर. सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की ओर से रेल मंत्री को पत्र भेज कर टाटा-हावड़ा स्टील एक्सप्रेस से थर्ड एसी कोच नहीं हटाने की मांग की गयी है. चेंबर के महासचिव विजय आनंद मूनका ने कहा कि स्टील एक्सप्रेस में 30 जून के बाद से थर्ड एसी कोच नहीं लगाया जायेगा. रेल मंत्री के अलावा चेंबर ने चक्रधरपुर के डीआरएम को पत्र भेजा है.

Next Article

Exit mobile version