बोन मैरो ट्रांसप्लांट अब झारखंड में, जमशेदपुर के मेहरबाई टाटा अस्पताल में जल्द शुरू होगी सुविधा

जमशेदपुर : बोन मैरो ट्रांसप्लांट के लिए अब लोगों को झारखंड से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी. लोगों को अपने ही राज्य में यह सुविधा उपलब्ध होगी. जमशेदपुर में स्थित मेहरबाई टाटा मेमोरियल अस्पताल में जल्द ही शुरू होने वाली इस व्यवस्था से कैंसर का इलाज करा रहे लोगों को काफी सहूलियत होगी. टाटा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 24, 2017 11:06 AM

जमशेदपुर : बोन मैरो ट्रांसप्लांट के लिए अब लोगों को झारखंड से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी. लोगों को अपने ही राज्य में यह सुविधा उपलब्ध होगी. जमशेदपुर में स्थित मेहरबाई टाटा मेमोरियल अस्पताल में जल्द ही शुरू होने वाली इस व्यवस्था से कैंसर का इलाज करा रहे लोगों को काफी सहूलियत होगी.

टाटा स्टील द्वारा संचालित मेहरबाई टाटा मेमोरियल अस्पताल (एमटीएमएच यानी कैंसर अस्पताल) में बोन मैरो ट्रांसप्लांट की सुविधा शुरू होने जा रही है. पूर्वोत्तर भारत में ऐसा पहली बार होने जा रहा है. इसकी जानकारी टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट कॉरपोरेट सर्विसेज सुनील भाष्करन ने दी. भाष्करन टीएमएच में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

Jamshedpur : रिटायर्ड एसडीओ के घर चल रहा था सेक्स रैकेट, 2 महिला, 3 लड़कियां और 2 लड़के गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि यह पूर्वोत्तर भारत को बेहतर तरीके से सुविधा प्रदान कर सकेगा. उन्होंने कहा कि अगले छह माह में इसकी तैयारी पूरी हो जायेगी. इसके बाद लोगों को इलाज के लिए विदेश जाने की आवश्यकता नहीं होगी. बोन मैरो ट्रांसप्लांट को लेकर कई लंबी प्रक्रियाओं के बाद कंपनी को यह सफलता मिली है. इसके लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों को बहाल किया जायेगा. कई चिकित्सकों का चयन किया गया है, जिनकी मदद से बोन मैरो ट्रांसप्लांट कराया जायेगा.

टीएमएच की सुविधा और अपग्रेड होगा : वीपी सुनील भाष्करन ने बताया कि टीएमएच की सुविधा को और अपग्रेड किया जा रहा है. अस्पताल में हार्ट के इलाज का पूरा सिस्टम लगा दिया जा रहा है, जबकि कई नयी सुविधाओं की भी शुरुआत हो रही है. अस्पताल में भी नये चिकित्सकों को भी बहाल कर लिया जायेगा.

IN PICS : पलामू पुलिस को मिली बड़ी सफलता, TPC के 3 नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और नकद भी बरामद

नये सत्र से मेडिकल कॉलेज : वीपी सुनील भाष्करन ने बताया कि मेडिकल कॉलेज को लेकर राज्य सरकार और भारत सरकार के साथ कागजी प्रक्रियाएं अंतिम दौर में है. जल्द ही जमशेदपुर में एक और मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जायेगी. नये सत्र से इसकी शुरुआत हो जायेगी.

Next Article

Exit mobile version