संतरागाछी-गोंदिया ट्रेन बेपटरी, चार की मौत !

मनोहरपुर : संतरागाछी-गोंदिया एक्सप्रेस (00123) गुरुवार की सुबह 10 बजे बंडामुंडा रेलवे यार्ड के समीप बेपटरी हो गयी. दुर्घटना में ट्रेन की एक बोगी दूसरी बोगी पर चढ़ गयी. घटना में चार यात्रियों की मौत हो गयी, जबकि सात लोग घायल हो गये. यह घटना हकीकत नहीं बल्कि दुर्घटना की स्थिति में आपात सतर्कता तैयारियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 17, 2017 5:31 AM

मनोहरपुर : संतरागाछी-गोंदिया एक्सप्रेस (00123) गुरुवार की सुबह 10 बजे बंडामुंडा रेलवे यार्ड के समीप बेपटरी हो गयी. दुर्घटना में ट्रेन की एक बोगी दूसरी बोगी पर चढ़ गयी. घटना में चार यात्रियों की मौत हो गयी, जबकि सात लोग घायल हो गये. यह घटना हकीकत नहीं बल्कि दुर्घटना की स्थिति में आपात सतर्कता तैयारियों की जांच के लिए गुरुवार को बंडामुंडा रेलवे यार्ड में रेल प्रशासन द्वारा किया गया मॉक ड्रिल था.

मात्र 15 मिनट में पहुंची रिलीफ ट्रेन :
दुर्घटना की सूचना वाला हूटर (सायरन) के चार बार बजते के 15 मिनट में ही रेलवे की रिलीफ ट्रेन व एनडीआरएफ की टीम दुर्घटना स्थल पर पहुंचकर बचाव में जुट गयी. चक्रधरपुर के एडीआरएम एके हेम्ब्रम की मौजूदगी में मॉक ड्रिल हुआ. मौके पर सभी विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे. तीन घंटे के मॉक ड्रिल में एक बजे बेपटरी ट्रेन को पटरी पर लाया गया. टाटानगर में खुला केंद्र : ट्रेन दुर्घटना की सूचना पर टाटानगर में तत्काल सहायता केंद्र संचालित कर वाणिज्य विभाग ने सतर्कता जतायी. बाद में दुर्घटना को मॉक ड्रिल बताकर सक्रियता पर सबको बधाई दी गयी.

Next Article

Exit mobile version