डीबीएमएस कदमा के छात्र की आत्महत्या का मामला: 19 को दोपहर तीन बजे फरदीन ने किया था अंतिम कॉल

जमशेदपुर: धतकीडीह बी ब्लॉक रोड नंबर चार व डीबीएमएस कदमा के 10वीं के छात्र फरदीन ने 19 अगस्त की दोपहर करीब तीन बजे दो मिनट तक एक फोन नंबर पर बात की थी. वहीं पुलिस ने फरदीन के मोबाइल का लास्ट लोकेशन धातकीडीह में पाया है. इसके बाद से उसने फोन से किसी से कोई […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2017 8:40 AM
जमशेदपुर: धतकीडीह बी ब्लॉक रोड नंबर चार व डीबीएमएस कदमा के 10वीं के छात्र फरदीन ने 19 अगस्त की दोपहर करीब तीन बजे दो मिनट तक एक फोन नंबर पर बात की थी. वहीं पुलिस ने फरदीन के मोबाइल का लास्ट लोकेशन धातकीडीह में पाया है. इसके बाद से उसने फोन से किसी से कोई बात नहीं की. मामले को लेकर फरदीन के फुफा अनवर खान ने बताया कि पुलिस ने कॉल डिटेल निकाला है, जिसमें पुलिस को अंतिम कॉल का समय दोपहर तीन बजे मिली है.
अंतिम बार फरदीन ने किस नंबर पर किससे बात कही है. इसके बारे में पुलिस ने अब तक कोई भी जानकारी परिवार के लोगों को नहीं दी है. वहीं दूसरी ओर फरदीन के चाचा गुलरेज खान ने बिष्टुपुर थाना में फरदीन की हत्या करने का आरोप लगाते हुए अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है. पुलिस भी इस संबंध में कई बिंदुअों पर छानबीन कर रही है. मंगलवार को फरदीन के शव का पोस्टमार्टम एमजीएम मेडिकल कॉलेज में कराया गया, जिसमें फरदीन के शरीर पर कहीं भी चोट का निशान नहीं पाया गया है. पोस्टमार्टम के बाद फरदीन के शव को घर लाया गया, जहां अंतिम दर्शन के बाद धतकीडीह कब्रिस्तान में शव काे सुपुर्द-ए-खाक किया गया.
शव देख रो पड़े परिजन और पड़ोसी. शव के घर पर आते ही परिवार के लोग अपने आप को रोक नहीं पाये. फरदीन की मां अपने आप को रोक नहीं पा रही थी. वहीं पिता शमशेर खान, चाचा गुलरेज खान सहित परिवार के अन्य सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल था.
परिवार ने ब्लू व्हेल गेम को लेकर जताया विरोध
फरदीन के परिजनों ने इस बात से साफ इंकार कर दिया है कि उसकी मौत ब्लू व्हेल गेम के कारण हुई है. परिजन का कहना था कि उसने कभी भी इस गेम के बारे में किसी से भी चर्चा नहीं की थी. परिवार के लोगों का कहना था कि अगर फरदीन की मौत ब्लू व्हेल गेम के कारण हुई है तो उनको इस बात का सबूत चाहिए और अगर कोई सबूत नहीं दे सकता है तो आरोप लगाया गलत है. हालांकि पुलिस इस बिंदु पर छानबीन कर रही है. फरदीन के फुफा अनवर खान ने बताया कि अगर उसकी मौत का कारण ब्लू व्हेल गेम ही है, तो इस मामले में दोषी कौन है. उन्होंने पुलिस से मांग की है कि इस प्रकार के गेम से अगर बच्चों की जान जा रही है, तो उस पर पुलिस और सरकार कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है. ऐसे गेम बनाने वाले कंपनी पर भी सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए.

Next Article

Exit mobile version