चार गुना के बजाय अब दो गुना महंगा होगा क्वार्टर

क्वार्टर मॉडिफिकेशन में बदलाव का प्रस्ताव जमशेदपुर : टाटा स्टील में क्वार्टरों का मेंटेनेंस और मॉडिफिकेशन महंगा करने को लेकर जो प्रस्ताव यूनियन को दिया गया था, उस प्रस्ताव में अब संशोधन होने जा रहा है. चार गुना महंगा होने के बजाय अब दो गुना महंगा करने को लेकर प्रस्ताव तैयार किया गया है. पहले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 24, 2017 3:48 AM

क्वार्टर मॉडिफिकेशन में बदलाव का प्रस्ताव

जमशेदपुर : टाटा स्टील में क्वार्टरों का मेंटेनेंस और मॉडिफिकेशन महंगा करने को लेकर जो प्रस्ताव यूनियन को दिया गया था, उस प्रस्ताव में अब संशोधन होने जा रहा है. चार गुना महंगा होने के बजाय अब दो गुना महंगा करने को लेकर प्रस्ताव तैयार किया गया है. पहले अप्रैल माह में योजना लागू होनी थी, जिसमें बदलाव किया जा रहा है. चूंकि, यूनियन ने इसका विरोध कर दिया था, इस कारण अब बदलाव कर नया प्रस्ताव लाया जा रहा है.
पहले क्या था प्रस्ताव : टाटा स्टील अपने क्वार्टरों के मेंटेनेंस व मॉडिफिकेशन पर जो भी खर्च करेगी, उसकी कीमत को चार गुना अधिक वसूलेगी क्योंकि कंपनी का मानना है कि वर्तमान में जो फार्मूला के तहत मॉडिफिकेशन या मेंटेनेंस पर पैसे कंपनी की ओर से वेतन से कटौती की जाती है, उसमें करीब 20 साल का समय लग जाता है. ऐसे में 20 साल में रुपये का अवमूल्यन हो जाता है. इसके बाद से कर्मचारियों पर अतिरिक्त बोझ बढ़ जायेगा. वर्तमान में अगर कोई भी कर्मचारी 2 लाख 40 हजार रुपये का मॉडिफिकेशन अपने क्वार्टर में कराता है तो कंपनी 20 साल गुना 12 माह के हिसाब से 240 से इसको भाग देता आया है, जिससे कर्मचारियों को हर माह 1000 रुपये वेतन से कटता रहता था और मॉडिफिकेशन भी क्वार्टर का हो जाता था. लेकिन कंपनी का मानना है कि 20 साल में रुपये की कीमत बढ़ती जाती है और कंपनी पुराने रेट से ही पैसा वसूलते रहती है.

Next Article

Exit mobile version