सीएम का फूंका पुतला, प्रदर्शन

हजारीबाग : रांची के कोकर स्थित भगवान बिरसा की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किये जाने के विरोध में हजारीबाग आदिवासी छात्र संघ ने समाहरणालय गेट के समक्ष शनिवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला फूंका. वहीं विरोध-प्रदर्शन किया. वक्ताओं ने कहा कि असामाजिक तत्वों ने आज बिरसा की प्रतिमा को ध्वस्त किया है, कल उसके अनुयायियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 16, 2019 1:19 AM

हजारीबाग : रांची के कोकर स्थित भगवान बिरसा की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किये जाने के विरोध में हजारीबाग आदिवासी छात्र संघ ने समाहरणालय गेट के समक्ष शनिवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला फूंका. वहीं विरोध-प्रदर्शन किया. वक्ताओं ने कहा कि असामाजिक तत्वों ने आज बिरसा की प्रतिमा को ध्वस्त किया है, कल उसके अनुयायियों पर जुल्म किया जायेगा.

झारखंड में आदिवासी मूलवासियों के साथ सरकार भेदभाव कर रही है. आदिवासी समाज इसकी घोर निंदा करता है. छात्र संघ ने सरकार से असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर कार्रवाई की मांग की. आदिवासी छात्र संघ ने 15 जून को रांची बंद का समर्थन किया. पुतला दहन करनेवालों में आदिवासी केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष महेंद्र बैक, ऑल संताल स्टूडेंट यूनियन के मनोज टुडू, विक्की धान, आदिवासी छात्र संघ अध्यक्ष नरेश मुंडा, जगन कच्छप, कृष्णा मिंज, विमल बिरूआ, रमेश हेंब्रोम, रामेश्वर कुशवाहा, सुनीता कुजूर, अनिला बाखला, कविता सोरेन व राजकुमार समेत कई लोग शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version