बानो में किसान ने तंगी में व केदला में स्मार्टफोन की जिद में छात्र ने दी जान

बानो : बानो रेलवे स्टेशन व कनरोवा रेलवे स्टेशन के बीच पोल संख्या 520/8-9 के समीप एक व्यक्ति ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान दिग्विजय कुमार रसिया (47) निवासी इटाम बसिया के रूप में की गयी है. आरपीएफ द्वारा घटना की सूचना मिलने पर बानो थाना के एएसआइ अवनीश कुमार व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2020 7:27 AM
बानो : बानो रेलवे स्टेशन व कनरोवा रेलवे स्टेशन के बीच पोल संख्या 520/8-9 के समीप एक व्यक्ति ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान दिग्विजय कुमार रसिया (47) निवासी इटाम बसिया के रूप में की गयी है. आरपीएफ द्वारा घटना की सूचना मिलने पर बानो थाना के एएसआइ अवनीश कुमार व शैलेंद्र पासवान घटनास्थल पहुंचे.
पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस को घटनास्थल से आधार कार्ड और एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा गया है, ‘मैं एक किसान हूं. आर्थिक तंगी के कारण आत्महत्या कर रहा हूं.’ पुलिस पंचनामा कर शव को थाना ले आयी. वहीं, मृतक के परिजन को फोन कर सूचना दे दी गयी है.
बसिया थाना के इटाम निवासी मृतक दिग्विजय कुमार के परिवार में पत्नी, एक पुत्र व एक पुत्री है. पुत्र हरिओम गोप घाघरा के नवोदय में प्लस टू का छात्र है. वहीं पुत्री भूमिका कुमारी दलमी स्कूल में सातवीं कक्षा की छात्रा है.
केदला : 13 साल के बेटे की जिद पूरी नहीं कर सके माता-पिता
केदला : मजदूर मां और ठेले पर चना बेचनेवाले पिता स्मार्टफोन नहीं दे पाये, तो तीसरी कक्षा के छात्र मंतोष (13 वर्षीय) ने मंगलवार को घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. मामला रामगढ़ जिले के वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र अंतर्गत केदला नगर का है.जानकारी के मुताबिक, पब्लिक उच्च विद्यालय में पढ़नेवाला मंतोष पिछले कुछ दिनों से अपने माता-पिता से स्मार्टफोन मांग रहा था. परिजनों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी.
माता-पिता उसे कई बार समझा चुके थे कि उनके पास इतने पैसे नहीं हैं कि वह स्मार्ट फोन खरीद सकें. उनकी बातों का मंतोष पर कोई असर नहीं पड़ा. वह पिछले कुछ दिनों से गुमशुम रहने लगा था. वह दोनों भाई से भी कम बात करता था. इसी बीच मंगलवार को माता-पिता जब घर से काम पर निकले, तो मंतोष ने पंखे से लटक कर जान दे दी.

Next Article

Exit mobile version