अंगूठा लगाते ही गायब हुआ खाते से पैसा, ग्रामीणों ने बैंक कर्मी को बनाया बंधक

।। दुर्जय पासवान ।। गुमला : गुमला प्रखंड के बम्हनी गांव के दर्जनों ग्रामीणों के खाते से फर्जी तरीके से रुपये निकासी करने का मामला प्रकाश में आया है. ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह आरोपी रमेश तिर्की व उसके सहयोगी उमेश उरांव को घंटों बंधक बनाकर रखा. पुलिस को सूचना मिलने पर गांव पहुंच कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2020 10:14 PM

।। दुर्जय पासवान ।।

गुमला : गुमला प्रखंड के बम्हनी गांव के दर्जनों ग्रामीणों के खाते से फर्जी तरीके से रुपये निकासी करने का मामला प्रकाश में आया है. ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह आरोपी रमेश तिर्की व उसके सहयोगी उमेश उरांव को घंटों बंधक बनाकर रखा.

पुलिस को सूचना मिलने पर गांव पहुंच कर रमेश तिर्की व उमेश उरांव को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए थाना ले गयी. साथ ही आरोपियों के द्वारा उपयोग किये जा रहे स्कूटी को जब्त कर थाना लाया गया. इस संबंध में ग्रामीणों ने कहा कि 20 जनवरी को आरबीएल बैंक (रत्नाकर बैंक लिमिटेड) का मैनेजर बन कर रमेश तिर्की गांव आया और कहने लगा कि आपलोगों के खाते में कृषि आशीर्वाद योजना के तहत खाते में पैसा आया है.

उसका जांच कर आपलोग बतायेंगे. जिसके बाद सभी ग्रामीणों का अंगुली का निशान ई-पॉश मशीन में लिया. जिससे ग्रामीणों के खाते से पैसा कट गया. इस घटना के बाद आरोपी रमेश तिर्की व उमेश उरांव को बुधवार की सुबह फिर बम्हनी गांव आये. जिसके बाद ग्रामीणों ने उसे बंधक बना कर अपना-अपना पैसा की मांग करने लगे. ग्रामीणों द्वारा बैंक संबंधी कागजात मांगने पर वह कुछ भी प्रस्तुत नहीं कर पाया. इसके बाद उसे बंधक बनाकर पुलिस को सौंपा गया.

Next Article

Exit mobile version