महात्‍मा गांधी की राह पर चलना मेरे जीवन का मकसद : अनिरुद्ध चौबे

कुलदीप कुमार, घाघरा/गुमला कल्याणकारी मानव विकास संस्थान घाघरा द्वारा दो अक्तूबर को महात्मा गांधी के 150वीं जयंती पर संकल्प सभा का आयोजन किया गया है. पत्रकारों से बात करते हुए संस्थान के सचिव अनिरुद्ध चौबे ने कहा कि गांधीजी के 150वीं जयंती पर संकल्प सभा का आयोजन कल्याणकारी मानव विकास संस्थान घाघरा गुमला करेगी. गांधी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 28, 2019 9:15 PM

कुलदीप कुमार, घाघरा/गुमला

कल्याणकारी मानव विकास संस्थान घाघरा द्वारा दो अक्तूबर को महात्मा गांधी के 150वीं जयंती पर संकल्प सभा का आयोजन किया गया है. पत्रकारों से बात करते हुए संस्थान के सचिव अनिरुद्ध चौबे ने कहा कि गांधीजी के 150वीं जयंती पर संकल्प सभा का आयोजन कल्याणकारी मानव विकास संस्थान घाघरा गुमला करेगी.

गांधी जी के ग्राम गणराज्य, सत्य व अहिंसा की प्रासंगिकता आध्यात्मिक, उन्नति, स्वच्छता, ग्राम विकास, स्वरोजगार, पर्यावरण एवं सांस्कृतिक क्रांति हेतु वर्ष भर कार्यक्रम आयोजित होंगे. जिसका शुभारंभ दो अक्तूबर को किया जायेगा. संकल्प सभा में जनप्रतिनिधि, चेंबर ऑफ कॉमर्स के अधिकारी, प्रगतिशील कृषक, स्वयं सहायता समूह के अध्यक्ष, सचिव एवं कोषाध्यक्ष, युवा क्लब के अध्यक्ष, सचिव, विभिन्न विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं संस्थान के सदस्य उपस्थित रहेंगे.

श्री चौबे ने कहा कि बापू की राह पर चलना ही मेरे जीवन का मकसद है. मैंने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखें. समाज की मजबूत व गांवों के विकास के लिए काम किया. मुख्यधारा से भटक रहे युवाओं को सही राह पर चलने के लिए प्रेरित किया. बदलते समय के अनुसार मैंने समाज में अपना योगदान देते रहा हूं.

अब मेरे जीवन की नयी शुरुआत महात्मा गांधी के आदर्शो को जन-जन तक पहुंचाना है. ताकि समाज और मजबूत हो सके. गांधी जी के जीवन से प्रेरणा लेकर ही हम आगे बढ़ सकते हैं. श्री चौबे ने कहा कि दो अक्तूबर से शुरू होने वाला कार्यक्रम पूरे गुमला जिले में चलेगा. साथ ही इस गुमला से सटे जिलों तक भी ले जायेंगे.

Next Article

Exit mobile version