झारखंड : भाकपा माओवादी का 10 लाख का इनामी भूषण करेगा सरेंडर, 20 साल से खोज रही थी पुलिस

दुर्जय पासवानगुमला : भाकपा माओवादी के सबजोनल कमांडर भूषण यादव गुरुवार को यानी आज कुछ देर में ही पुलिस के समक्ष सरेंडर करेगा. उसके ऊपर सरकार ने 10 लाख रुपये का इनाम रखा है. आज दिन के दो बजे भूषण को मीडिया के सामने लाया जायेगा. संभावत: गुमला के चंदाली पुलिस लाइन में प्रेस कांफ्रेंस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 19, 2019 11:54 AM

दुर्जय पासवान
गुमला :
भाकपा माओवादी के सबजोनल कमांडर भूषण यादव गुरुवार को यानी आज कुछ देर में ही पुलिस के समक्ष सरेंडर करेगा. उसके ऊपर सरकार ने 10 लाख रुपये का इनाम रखा है. आज दिन के दो बजे भूषण को मीडिया के सामने लाया जायेगा.

संभावत: गुमला के चंदाली पुलिस लाइन में प्रेस कांफ्रेंस होगा. जिसमें भूषण के सरेंडर करने की जानकारी पुलिस द्वारा मीडिया को दी जायेगी. भूषण यादव गुमला जिले के लिए खतरनाक नक्सली है. उसने कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है. नरसंहार से लेकर पुलिस पार्टी को भी भूषण ने उड़ाया है. पुलिस उसे 20 वर्षो से खोज रही थी.

यहां बता दें कि गुमला जिले में लगातार पुलिस की कार्रवाई से भाकपा माओवादी बैकफुट में चली गयी है. कई नक्सली पहले ही सरेंडर कर चुके हैं. जिनमें सबजोनल कमांडर नकुल यादव व मदन यादव है. इसके बाद कई नक्सलियों ने लोहरदगा, सिमडेगा व रांची में जाकर सरेंडर किया था. इधर, भूषण के सरेंडर करने से पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है. क्योंकि गुमला पुलिस बीतें कई माह से भूषण को सरेंडर कराने में लगी हुई थी. जिसमें पुलिस को सफलता मिली है.

Next Article

Exit mobile version