गुमला में अलग-अलग सड़क हादसों में दो लोगों की मौत, 20 घायल

।। दुर्जय पासवान ।। गुमला : गुमला जिला में बुधवार की शाम को पांच सड़क हादसे हुए. सभी हादसे अलग-अलग स्थानों पर हुई. इन पांच हादसों में दो लोगों की मौत हो गयी. जबकि 20 से अधिक लोग घायल हैं. घायलों का जिले के अलग अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. पहली घटना बुधवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 3, 2019 9:17 PM

।। दुर्जय पासवान ।।

गुमला : गुमला जिला में बुधवार की शाम को पांच सड़क हादसे हुए. सभी हादसे अलग-अलग स्थानों पर हुई. इन पांच हादसों में दो लोगों की मौत हो गयी. जबकि 20 से अधिक लोग घायल हैं. घायलों का जिले के अलग अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

पहली घटना बुधवार की शाम को रायडीह थाना के सिलम गांव में एनएच-78 में घटी. यहां सिलम गांव के 25 वर्षीय युवक इमानुवेल मिंज रात सात बजे सड़क पर टहल रहा था. तभी गुमला से छत्तीसगढ़ राज्य जा रही ट्रक ने युवक को रौंद दिया. जिससे घटना स्थल पर ही इमानुवेल की मौत हो गयी.

परिजन शव को बीच सड़क पर रखकर मुआवजे की मांग करने लगे. जिस कारण सड़क के दोनों छोर पर घंटों जाम की स्थिति बनी रही. घटना की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची और परिजनों को समझाकर जाम को हटाया.

दूसरी घटना में कामडारा थाना क्षेत्र के सुरहु मोड़ के समीप रांची व सिमडेगा मुख्य पथ पर 6:45 बजे बोगंदा टगंरा टोली निवासी बिरसा तोपनो व सुलह तोपनो कामडारा से वापस अपने घर अपनी बाइक से बोगंदा जाने के दौरान सुरहू मोड़ के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आ गये.

जिससे बिरसा तोपनो की मौत घटना स्थल पर हो गयी. वहीं मृतक बिसा तोपनो का चचेरा भाई सुलह तोपनो का हाथ, पैर व चेहरा में चोट लगी है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पहुंच कर मृतक के शव को कब्जे में लेकर घायल युवक को इलाज के लिए कामडारा सीएचसी में भर्ती कराया. पुलिस बाइक को जब्त कर ली है. वहीं तीसरी घटना पतराटोली के समीप हुई. जिसमें पांच लकड़ियां घायल हैं. घाघरा में दो बाइक सवार घायल हो गये.

* पौड़ी सरना में बाराती टेम्पो पलटा

घाघराथाना क्षेत्र के पौड़ी सरना के समीप बारातियो से भरी टेंपो पलटने से आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से घाघरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए लाया गया. जहां प्राथमिक इलाज करने के बाद गंभीर रूप से घायल कार्तिक उरांव को गुमला रेफर कर दिया गया.

वहीं बाकी घायल संदीप उरांव, सुप्रिया कुमारी, रीना कुमारी, मालती कुमारी सभी सांवरिया गांव निवासी का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाघरा हो रहा है. जानकारी के अनुसार बिशुनपुर प्रखंड के औरंगलोया गांव से बराती से वापस अपने गांव सांवरिया लौट रहे थे. इसी दौरान ऑटो अनियंत्रित होकर पौड़ी सरना के पास पलट गया.

* डायवर्सन बना जानलेवा

पौड़ी सरना गांव के समीप घाघरा नेतरहाट मुख्य मार्ग में निर्माण के लिए बनाया गया डायवर्सन जानलेवा साबित हो रहा है. आए दिन राहगीर एक्सीडेंट कर गंभीर रूप से घायल हो रहे हैं. इधर बुधवार को मंजीरा गांव निवासी प्रवीण उरांव एवं छोटेलाल उरांव अपने निजी काम को लेकर घाघरा गए हुए थे. लौटने के क्रम हल्की बारिश हुई और बाइक फिसल कर डायवर्सन के नीचे जा गिरी. जिससे परवीन के माथे पर गंभीर चोट आयी. हालांकि स्थानीय लोगों के सहयोग से इन्हें बिशुनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया.

Next Article

Exit mobile version