12 साल के दिव्यांग ने पेंशन की मांग की

दिव्यांग राम अपनी मां व सर्टिफिकेट के साथ जनता दरबार में पहुंच उपायुक्त से लगायी फरियाद उग्रवादी पीड़िता ने पीएम आवास की गुहार लगायी गुमला : घाघरा प्रखंड अंतर्गत नौनी गांव के महादेव उरांव के 12 वर्षीय दिव्यांग पुत्र राम उरांव ने गुमला उपायुक्त से स्वामी विवेकानंद दिव्यांग पेंशन योजना के तहत पेंशन दिलाने की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 6, 2019 1:01 AM

दिव्यांग राम अपनी मां व सर्टिफिकेट के साथ जनता दरबार में पहुंच उपायुक्त से लगायी फरियाद

उग्रवादी पीड़िता ने पीएम आवास की गुहार लगायी
गुमला : घाघरा प्रखंड अंतर्गत नौनी गांव के महादेव उरांव के 12 वर्षीय दिव्यांग पुत्र राम उरांव ने गुमला उपायुक्त से स्वामी विवेकानंद दिव्यांग पेंशन योजना के तहत पेंशन दिलाने की मांग की है. इस मांग को लेकर वह अपनी मां व दिव्यांगता सर्टिफिकेट के साथ मंगलवार को उपायुक्त के जनता दरबार में पहुंचा था. वह अपने दोनों पैरों से लाचार है. अपने दोनों पैरों से 85 प्रतिशत विकलांग है. राम उरांव की मां ने बताया कि वे गरीब हैं. खाने के लिए भी मुश्किल से जुगाड़ हो पाता है. बेटा दोनों पैरों से लाचार है.
पेंशन मिलती, तो जीवन गुजर-बसर में सहायता मिलेगी. वह कई बार जनता दरबार में आवेदन दे चुकी है, परंतु अब तक उसके बेटे की पेंशन शुरू नहीं हुई है. इस पर उपायुक्त शशि रंजन ने घाघरा के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को मोबाइल पर निर्देश दिया कि राम उरांव की पेंशन स्वीकृत करना सुनिश्चित करें. वहीं बसिया प्रखंड के गुड़ाम दाचुटोली गांव की उग्रवादी हिंसा की पीड़िता रजनी टोप्पो ने पीएम आवास की मांग की. बताया कि तीन वर्ष पूर्व उग्रवादियों ने उसके पति की हत्या कर दी थी. तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं. घर भी जर्जर है. मामले में उपायुक्त ने पीड़िता की समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया.

Next Article

Exit mobile version