गुमला : जमीन पर झूलते 11 हजार वोल्‍ट के बिजली तार की चपेट में आने से वृद्ध की मौत

प्रतिनिधि@गुमला सिसई थाना क्षेत्र के डड़हा गांव निवासी 55 वर्षीय मंगरा पहान की 11 हजार वोल्‍ट बिजली तार की चपेट में आने से गुरुवार दिन के एक बजे मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार मृतक मंगरा पहान अपने घर से एक किलोमीटर दूर अपने मवेशियों को चरवाही करने के लिए खेत की ओर ले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2018 5:02 PM

प्रतिनिधि@गुमला

सिसई थाना क्षेत्र के डड़हा गांव निवासी 55 वर्षीय मंगरा पहान की 11 हजार वोल्‍ट बिजली तार की चपेट में आने से गुरुवार दिन के एक बजे मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार मृतक मंगरा पहान अपने घर से एक किलोमीटर दूर अपने मवेशियों को चरवाही करने के लिए खेत की ओर ले गया था.

खेत में 11 हजार वोल्ट का तार झुका हुआ है, जो जमीन से मात्र चार फिट की ऊंचाई पर है. ग्रामीणों ने कई बार बिजली विभाग गुमला व सिसई में कार्य कर रहे बिजली मिस्त्री को इसकी जानकारी दी थी. तार जर्जर हो कर झुका हुआ है. उसको बदली करने की मांग की गयी थी. लेकिन बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से इतना बड़ा हादसा हुआ.

वहीं झारखंड पार्टी के केंद्रीय महासचिव अशोक भगत, भदौली मुखिया रेनु कुमारी, समाज सेवी रमानंद सिंह के प्रयास से बिजली विभाग के द्वारा दाह संस्कार के लिए दस हजार रुपये तत्काल सीओ सुमंत तिर्की व प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोरंजन कुमार द्वारा दिया गया. इधर, सिसई पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया है.

Next Article

Exit mobile version