VIDEO : अपहरण का फेक वीडियो बना व्हाटस-अप पर किया वायरल, लड़की पहुंची थाना

!!दुर्जय पासवान, गुमला!! झारखंड राज्य के विभिन्न जिलों में पिछले पांच दिनों से एक नाबालिग लड़की के अपहरण होने संबंधित वीडियो सोशल मीडिया (व्हाटस-अप ग्रुप) पर वायरल होने का गुमला पुलिस ने गुरुवार को खुलासा किया है. वीडियो में दिखाया गया है कि एक लड़की रोते हुए अपना नाम रानी कुमारी बता रही है. वह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 18, 2018 8:10 PM

!!दुर्जय पासवान, गुमला!!

झारखंड राज्य के विभिन्न जिलों में पिछले पांच दिनों से एक नाबालिग लड़की के अपहरण होने संबंधित वीडियो सोशल मीडिया (व्हाटस-अप ग्रुप) पर वायरल होने का गुमला पुलिस ने गुरुवार को खुलासा किया है. वीडियो में दिखाया गया है कि एक लड़की रोते हुए अपना नाम रानी कुमारी बता रही है. वह कह रही है कि कुछ लोगों ने उसे किडनैप कर लिया है. वह कहां है? उसे पता नहीं है. वीडियो के माध्यम से लड़की वीडियो को अधिक से अधिक लोगों तक शेयर करने की अपील कर रही है. ताकि उसके मां-बाप उसे बचाकर ले जाये. लेकिन यह वीडियो फेक निकला. गुरुवार को सोशल मीडिया पर वीडियो बनवाने वाली लड़की ने अपनी ही वीडियो देखी तो घबरा उठी और अपनी मां व भाई के साथ शाम लगभग साढ़े पांच बजे गुमला थाना पहुंची.
.

थाने में मजाक-मजाक में बनाये गये वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल होने की जानकारी दी. वहीं मामले को लेकर एसपी अंशुमान कुमार ने शाम में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि लड़की ने मजाक-मजाक में अपने ही दोस्तों से मिलकर वीडियो बनायी थी. वीडियो बनने के बाद एक दोस्त ने दूसरे दोस्त के साथ वीडियो शेयर किया और वह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया. पुलिस प्रशासन को जब इस वीडियो के बारे में पता चला तो मामले की जांच की गयी. इसी दौरान लड़की थाने भी पहुंच गयी. एसपी ने लोगों से अपील किया है कि इस प्रकार के फेक वीडियो न बनाये और न ही सोशल मीडिया पर वायरल होने दें. अभिभावक भी अपने बच्चों पर ध्यान दें. सोशल मीडिया को अच्छे कार्यों के लिए उपयोग करें.

Next Article

Exit mobile version