बकाया भुगतान को ले चलेगा सरकार आपके द्वार कार्यक्रम

गिरिडीह : आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं, पारा शिक्षकों, मदरसा शिक्षकों एवं संस्कृत शिक्षकों समेत विभिन्न योजनाओं में कार्य करने वाले कर्मियों के लंबित दावों के भुगतान को लेकर जिले भर में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम चलाया जायेगा. इसके लिए उपायुक्त व जिला दंडाधिकारी कार्यालय से सभी प्रखंडों के बीडीओ, सीओ समेत संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 21, 2020 12:05 AM

गिरिडीह : आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं, पारा शिक्षकों, मदरसा शिक्षकों एवं संस्कृत शिक्षकों समेत विभिन्न योजनाओं में कार्य करने वाले कर्मियों के लंबित दावों के भुगतान को लेकर जिले भर में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम चलाया जायेगा. इसके लिए उपायुक्त व जिला दंडाधिकारी कार्यालय से सभी प्रखंडों के बीडीओ, सीओ समेत संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया है.

जारी आदेश में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा है कि कल्याणकारी योजनाओं समेत सरकारी कर्मियों को लाभ देने के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम चलाया जायेगा. कार्यक्रम के तहत व्यक्ति आधारित सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थियों के लंबित भुगतान, आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं के मानदेय का भुगतान, पारा शिक्षकों, मदरसा शिक्षकों एवं संस्कृत विद्यालयों के शिक्षकों के लंबित वेतन का भुगतान किया जायेगा.
इसके अलावा विभिन्न योजनाओं में ग्राम स्तर पर कार्य करने वाले कर्मियों के लंबित दावों के विरुद्ध भुगतान, विभिन्न विभागों के पंचायत स्तरीय, प्रखंड स्तरीय कर्मियों व अनुबंधकर्मियों का देय भुगतान और विभिन्न स्तरों पर कार्यान्वित होने वाली योजनाओं से संबंधित शिकायतों का निष्पादन भी किया जायेगा. कार्यक्रम के तहत प्रत्येक बुधवार को प्रखंड और पंचायत मुख्यालयों में कार्यक्रम का आयोजन कर दावों का निष्पादन किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version