2.50 लाख रुपये गबन के आरोप में शिक्षक निलंबित

बेंच-डेस्क के क्रय में गड़बड़ी का आरोप शिकायत पर डीएसइ 22 अक्तूबर को पहुंचे थे स्कूल हाजिरी बनाकर गायब पाये गये थे शिक्षक गिरिडीह : बेंच-डेस्क की 2.50 लाख की राशि गबन करने के आरोप में डीएसइ अरविंद कुमार ने सदर प्रखंड अंतर्गत धोबीडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय के शिक्षक परवेज आलम को तत्काल प्रभाव से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 19, 2019 2:51 AM

बेंच-डेस्क के क्रय में गड़बड़ी का आरोप

शिकायत पर डीएसइ 22 अक्तूबर को पहुंचे थे स्कूल
हाजिरी बनाकर गायब पाये गये थे शिक्षक
गिरिडीह : बेंच-डेस्क की 2.50 लाख की राशि गबन करने के आरोप में डीएसइ अरविंद कुमार ने सदर प्रखंड अंतर्गत धोबीडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय के शिक्षक परवेज आलम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.
उन्होंने श्री आलम का मुख्यालय जमुआ बीइइओ कार्यालय निर्धारित किया है, वहीं वह अपनी हाजिरी बनाएंगे. डीएसइ ने बताया कि यह कार्रवाई डीसी राहुल कुमार सिन्हा के निर्देश के आलोक में की गयी. उन्होंने कहा कि गबन की शिकायत पर 22 अक्तूबर को धोबीडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय का औचक निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान शिक्षक श्री आलम अपनी उपस्थिति बनाकर स्कूल से गायब पाये गये.
इसके बाद उन्हें शो-कॉज किया गया. शो कॉज का जवाब संतोषजनक नहीं मिलने पर उन्होंने निलंबन की अनुशंसा डीसी से की और डीसी के निर्देश के आलोक में उन्हें निलंबित किया गया. डीएसइ ने कहा कि बेंच-डेस्क के क्रय में श्री आलम ने ढाई लाख रुपये का गबन किया है और समीक्षा के बाद उन्होंने यह कार्रवाई की. इसके अतिरिक्त निरीक्षण की तिथि को विद्यालय में मध्याह्न भोजन भी बंद पाया गया.

Next Article

Exit mobile version