बरहमोरिया जंगल से पेड़ों की कटाई

गिरिडीह : वनों को बचाने के लिये लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. लोगों को पौधा लगाने के लिये प्रेरित भी किया जा रहा है. इसके बावजूद कुछ लोग जंगल को साफ करने पर तुले हैं. सदर प्रखंड के बरहमोरिया जंगल से पेड़ों की कटाई धड़ल्ले से की जा रही है. जलावन के नाम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 13, 2019 8:32 AM

गिरिडीह : वनों को बचाने के लिये लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. लोगों को पौधा लगाने के लिये प्रेरित भी किया जा रहा है. इसके बावजूद कुछ लोग जंगल को साफ करने पर तुले हैं. सदर प्रखंड के बरहमोरिया जंगल से पेड़ों की कटाई धड़ल्ले से की जा रही है. जलावन के नाम पर पेड़ों को काटा जा रहा है.

बताया जाता है कि इस कार्य में कई लोग शामिल हैं. पेड़ों को काटने के बाद उसे सिर पर लादकर महिलाएं नदी क्रॉस कर गुजरती हैं. लगातार हो रही कटाई से वन का अस्तित्व खतरें में पड़े सकता है.
पंप में खराबी होने से पेयजलापूर्ति ठप
गिरिडीह. सीसीएल गिरिडीह अंतर्गत जोगटियाबाद स्थित चानक में लगे मोटर पंप में खराबी उत्पन्न होने से तीन दिनों से पेयजलापूर्ति ठप है. इससे स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
उक्त चानक से बनियाडीह, प्रेमनगर, गांधीनगर समेत ऑफिसर्स कॉलोनी में पेयजलापूर्ति की जाती है, लेकिन मोटर पंप में तकनीकी खराबी उत्पन्न होने से पानी सप्लाई नहीं हो पा रही है. पानी सप्लाई नहीं होने के कारण लोग चापाकलों से पेयजल का जुगाड़ कर रहे हैं. स्थानीय लोगों ने उक्त व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की है.

Next Article

Exit mobile version