गिरिडीह व जमुई पुलिस ने हार्डकोर नक्सली तेजो मंडल को किया गिरफ्तार

देवरी (गिरिडीह) : भाकपा माओवादियों के शहीद सप्ताह के मद्देनजर झारखंड-बिहार के सीमावर्ती इलाकों में गिरिडीह एवं जमुई की पुलिस के साथ-साथ सीआरपीएफ के जवानों के संयुक्त सर्च ऑपरेशन के दौरान हार्डकोर नक्सली तेजो मंडल (50) को गिरफ्तार किया गया है. तेजो की बाइक चलानेवाले अजय मंडल को भी गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, उसके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 25, 2019 11:20 AM

देवरी (गिरिडीह) : भाकपा माओवादियों के शहीद सप्ताह के मद्देनजर झारखंड-बिहार के सीमावर्ती इलाकों में गिरिडीह एवं जमुई की पुलिस के साथ-साथ सीआरपीएफ के जवानों के संयुक्त सर्च ऑपरेशन के दौरान हार्डकोर नक्सली तेजो मंडल (50) को गिरफ्तार किया गया है. तेजो की बाइक चलानेवाले अजय मंडल को भी गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, उसके नक्सली होने की पुष्टि नहीं की गयी है.

दोनों चकाई थाना क्षेत्र के गादी गांव के रहनेवाले हैं. इन्हें मंगलवार की रात को नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान भेलवाघाटी और चकाई थाना के सीमावर्ती गांव गादी-बिल्ली से गिरफ्तार किया गया.

बताया जाता है कि गिरिडीह व जमुई पुलिस एवं भेलवघाटी बी सेवक एवं चकाई 215 बटालियन के सीआरपीएफ जवानों द्वारा मंगलवार को संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इसी दौरान बाइक पर सवार दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इसमें एक तेजो मंडल था और दूसरे का नाम अजय मंडल उर्फ कारू बताया गया है.

भेलवाघाटी बी7 बटालियन के सहायक कमांडेंट अजय कुमार ने तेजो मंडल की गिरफ्तारी की पुष्टि की है, लेकिन कारू के बारे में किसी ने अब तक यह नहीं कहा है कि वह नक्सली है. ज्ञात हो कि 21 मई, 2016 को चकाई थाना क्षेत्र के गादी गांव में हुए तिहरे हत्याकांड में तेजो मंडल नामजद आरोपी है. पुलिस को लंबे अरसे से उसकी तलाश थी. तेजो और कारू से पुलिस चकाई थाना में पूछताछ कर रही है.

Next Article

Exit mobile version